विशाखापत्तनम में गैस लीक, 11 मरे, 100 की जान को खतरा, एक करोड़ तक मुआवजे का ऐलान

विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) के आर.आर. वेंकटपुरम गांव में आज तड़के करीब 3:30 बजे एक फार्मा कंपनी के प्लांट में गैस लीक होने से एक बच्चे समेत 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

1000 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. इस गैस लीक से 3 किलो मीटर का इलाका प्रभावित हुआ है. एहतियातन 6 गांवों को खाली करा लिया गया है. इस घटना ने भोपाल में हुई गैस त्रासदी की याद दिला दी है.


इस घटना पर दुख जताते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि, ‘विशाखापट्टनम के पास एक प्लांट में गैस के रिसाव की खबर से दुखी हूं जिसने कई लोगों की जान ले ली. पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है. मैं घायलों के ठीक होने और सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं.’

उधर, स्थिति के बारे में पीएम नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के सीएम वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी से बातचीत की है. उन्होंने मुख्यमंत्री को सभी मदद और सहायता का आश्वासन दिया.

पीएम ने ट्वीट कर कहा, ‘विशाखापट्टनम की स्थिति के बारे में एमएचए और एनडीएमए के अधिकारियों से बात की. हालात पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. मैं विशाखापट्टनम में सभी की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*