विवादों में पीएम की बनारस यात्रा, नवीन पटनायक ने दिखाया आईना

विवादों में पीएम की बनारस यात्रा, नवीन पटनायक ने दिखाया आईना

देश के राष्ट्रीय टीवी प्रसार भारती पर प्रधानमंत्री मोदी की पूजा को लाइव दिखाने पर कई लोगों ने गंभीर सवाल उठाए हैं। नवीन पटनायक ने इस तरह दिखाया आईना।

कुमार अनिल

भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है। यहां लगभग 21 फीसदी आबादी गैर हिंदू है। कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह पूजा-अर्चना की और उसे देश के राष्ट्रीय चैनल प्रसार भारती ने लाइव दिखाया, उसके बाद कई लोगों ने गंभीर सवाल खड़े किए हैं।

उधर. ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक कल स्कूल की कक्षा में बच्चों के साथ बैठे और शिक्षक को कहा कि आप रूटीन के मताबिक अपना क्लास शुरू करिए। पटनायक यह देखना चाहते थे कि सरकारी स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई का स्तर कैसा है? शिक्षक क्या पढ़ाते हैं, वे खुद समझना चाहते थे, ताकि शिक्षण शैली को ज्यादा गुणवत्तापूर्ण बनाया जा सके। वे ओड़िशा की भावी पीढ़ी को लेकर चिंतित हैं। काम कर रहे हैं।

नवीन पटनायक स्कूल में बैठ रहे हैं और प्रधानमंत्री मोदी दिनभर पूजा को सफल बनाने के लिए बनारस के स्कूलों को बंद कर देते हैं। शिक्षकों को दीया जलाने का काम दिया जाता है। प्रधानमंत्री मोदी ने 12 घंटे में छह बार ड्रेस बदली और हर बार वे खुद को बाबा के रूप में दिखाते रहे।

लोगों को चुनना है कि उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा सहित जनता की चिंता करनेवाला नेता चाहिए या मंदिर-मंदिर घूमनेवाला। फिल्म निर्माता विनोद कापरी ने कहा-मोदी, महज़ मोदी की हैसियत से अपनी धार्मिक मान्यताओं का जो भी कुछ करें -किसी को कोई दिक़्क़त नहीं होनी चाहिए, लेकिन @narendramodi यदि प्रधानमंत्री की हैसियत से हमारे टैक्स से एक धर्मनिरपेक्ष देश में ये सब कर रहे हैं तो वो संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

कांग्रेस के मोहन कुमारमंगलम ने कहा-राष्ट्र प्रमुख अपनी पूजा को राष्ट्रीय टीवी पर लाइव दिखा रहे हैं, लेकिन मुस्लिम सार्वजनिक स्थलों पर नमाज नहीं पढ़ सकते। हम अपनी परंपरा के विनाश की तरफ बढ़ रहे हैं।

हू..हो..हाट..हट..खाद के लिए हंगामा, राजद ने जारी किया वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*