लोकसभा चुनाव 2019: मतदाताओं में जागरूकता के लिए एडवांटेज सपोर्ट ने चलाया अभियान

लोकसभा चुनाव2019: मतदाताओं में जागरूकता के लिए एडवांटेज सपोर्ट ने चलाया अभियान

2019 के लोकसभा चुनाव के लिए एक तरफ चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है. दूसरी तरफ तमाम राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी जीत के लिए जीतोड़ मेहनत कर रही हैं तो ऐसे में कुछ सामाजिक संगठन लोकतंत्र के इस त्यौहार में वोटरों की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं.

अपनी इसी भूमिका के तहत बिहार के नामचीन मीडिया कंसलटेंसी कम्पनी एडवांटेज ग्रूप की एडवांटेज सपोर्ट संस्था ने अपने कार्पोरेट  सामाजिक दायित्व के  (CSR)  का बखूबी निर्वाह करते हुए मतदता जागरूकता अभियान चला रहा है.

एडवांटेज ग्रूप के चेयरमैन खुरशीद अहमद ने एडवांटेड सपोर्ट के माध्यम से पिछले कई दिनों से मतदता जागरूकता अभियान चलाया है. उनकी इस पहल को पुतुल फाउंडेशन ने भी अपना सपोर्ट दिया है.

बिहार के नामचीन मीडिया कंसलटेंसी कम्पनी एडवांटेज ग्रूप की एडवांटेज सपोर्ट संस्था ने अपने कार्पोरेट  सामाजिक दायित्व के  (CSR)  का बखूबी निर्वाह करते हुए मतदता जागरूकता अभियान चला रहा है.

पिछले दिनों पटना युनिवर्सिटी में सफल मतदाता जागरूकता अभियान चलाने के बाद शनिवार को  पटना के बिहार चेम्बर ऑफ कमर्स परिसर में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया. ‘इंडिया एलेक्शन 2019: आओ वोट दें ‘ के इस अभियान में अनेक नामचीन हस्तियों ने मतदाताओं में जागरूरता बढ़ाने वाले इस अभियान में हिस्सा लिया.

इस अभियान में सीएसडीएस के संजय कुमार सिंह, दूरदर्शन के वरिष्ठ पत्रकार सुधांशु रंजन,  मशहूर सर्जन डा. एए हई, बिहार चेम्बर ऑफ कमर्स के पूरव अध्यक्ष ओपी शाह, इसी संस्थान के महासचिव  अमित मुखर्जी, राजनीतिक विश्लेषक शिवम शंकर सिंह समेत अनेक लोगों ने हिस्सा लिया.

इस अवसर पर मतदाताओं में चुनाव के प्रति जागरूरकता लाने और लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की गयी. एडवांटेज ग्रूप की संस्था एडवांटेज सपोर्ट की इस पहल के लिए अतिथियों ने खुरशीद अहमद की प्रशंसा की.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव इस बार सात चरणों में सम्पन्न हो रहे हैं. मतदान का पहला चरण 11 अप्रैल को होगा जबकि आखिरी चरण का मतदान 19 मई को है. वोटों की गिनती 23 मई को होगी.

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*