‘CAB के विरुद्ध अंतिम सांस तक लड़ेंगे, भावी पीढ़ी को गुलाम नहीं बनने देंगे’

‘CAB के विरुद्ध आखिरी सांस तक लड़ेंगे, भावी पीढ़ी को गुलाम नहीं बनने देंगे’

जनता दल राष्ट्रवादी ने नागरिकता संशोधन कानून को काला कानून करार देते हुए कहा है कि यह देश के 25 करोड़ मुसलमानों के स्तित्व को मिटाने वाला कानून है. हम इस कानून की वापसी तक लड़ाई जारी रखेंगे.

अशफाक रहमान तेलंगाना के सियासी पैटर्न के हैं कायल

पार्टी के राष्ट्रीय कंवेनर अशफाक रहमान नेकहा है कि अब खामोशी का मतलब है कि हम अपने वजूद को खतरे में डालेंगे. उन्होंने  कहा कि इस बिल का खात्मे तक लड़ाई जारी रखनी होगी. उन्होंने कहा कि यह कानून मुल्क और मुसलमान दोनों के लिए खतरनाक है इसलिए अभ चुप रहना जहर पीने के समान है.

हमारे वजूद को मिटाने वाला कानून

अशफाक रहमान ने कहा है कि कल पटना से ले कर दिल्ली, लुधियाना तक मुसलमानों के साथ साथ भाईचारे व देश के वजूद से प्यार करने वाले लोगों ने प्रदर्शन कर यह साबित कर दिया है कि हम एक जिंदा कौम हैं. उन्होंने प्रदर्शनकारियों और सामाजिक राजनीतिक संगठनों से कहा है कि इसी तरह का प्रदर्शन लगातार होना चाहिए. लोगों को रुकना नहीं है, थकना नहीं. हम उस तक प्रदर्शन करते रहेंगे जब तक कि सरकार इस कानून को वापस ना ले ले.

 

अशफाक रहमान ने अलीगढ़ और जामिया मीलिया इस्लामिया के छात्रों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने साबित कर दिया है कि उन्हें देश और समाज की चिंता है. उन्होंने कहा कि हम ऐसे युवाओं के जज्बे को सलाम करते हैं. लेकिन अशफाक रहमान ने कहा कि हमरा प्रदर्शन शांतिपूर्ण होना चाहिए और हमें लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात कहनी चाहिए.

अशफाक रहमान ने कहा कि केंद्र ने अपनी जिद के लिए पूरे मुल्क की अर्थव्यवस्था को खतरे में डाल दिया है. मुल्क में आर्थिक हालात बेहद गंभीर हैं.

अशफाक रहमान ने कहा है कि हमें इस फासिस्ट सरकार के खिलाफ पूरे मुल्क के साथ मिल कर लड़ाई लडनी है वर्ना आने वाली नस्लें हमें कभी माफ नहीं करेंगी.

 

जनता दल राष्ट्रवादी के राष्ट्रीय कंवेनर ने कहा कि उनकी पार्टी भी सुप्रीम कोर्ट में इस बिल के खिलाफ याचिका दायर करेगी. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जब मुल्क ही नहीं बचेगा तो हम जी कर क्या करेंगे.

उन्होंने कहा कि हमारी आने वाली नस्लें दोयम दर्जे के नागरिक ना बनें इसलिए भी हमें यह लड़ाई जारी रखनी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*