बंगला में BJP के टिकट पर लड़ने से प्रत्याशी कर रहे इनकार

बंगला में BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने से प्रत्याशी कर रहे इनकार

बंगला में BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने से प्रत्याशी कर रहे इनकार

पश्चिम बंगाल में चुनाव की गहमागहमी के बीच जहां TMC के टिकट पर चुनाव लड़ने की होड़ मची है वहीं BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने से अनेक प्रत्याशी इनकार कर रहे हैं.

गुरुवार को BJP ने जिन 157 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, उनमें 2 ऐसे हैं, जिन्होंने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। दैनिक भास्कर के अनुसार इनका कहना है कि, न इन्होंने BJP ज्वॉइन की है और न ही टिकट के लिए कभी कोई बात हुई। पहला नाम तरुण साहा का है। तरुण की पत्नी माला साहा TMC से विधायक हैं। BJP ने उन्हें काशीपुर-बेलगछिया से उम्मीदवार बना दिया।

साहा ने भास्कर से बातचीत करते हुए कंफर्म किया कि, मैं TMC का कार्यकर्ता हूं और TMC का ही रहूंगा। पता नहीं BJP ने कैसे मेरा नाम लिस्ट में जारी कर दिया। मैंने तो कल रात तक TMC के झंडे लगाने का काम किया है। मैंने पार्टी को जानकारी दे दी है कि, भाजपा ने बेवजह नाम शामिल किया है। मेरी तो वहां किसी से बात भी नहीं हुई।

झारग्राम में खेला हो गया, सभा में नहीं पहुंचे अमित शाह

आपको बतायें कि पश्चिम बंगाल की कुल 294 सीटों में से BJP ने अब तक 289 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. इनमें से 150 प्रत्याशी ममता बनर्जी की पार्टी TMC से आये हैं. इनमें अधिकतर वैसे प्रत्याशी हैं जिन्हें टीएमसी ने टिकट देने से इनकार कर दिया था.

पश्चिम बंगाल में उम्मीदवारों के लिए तरस रही भाजपा ने मजबूरन चार सांसदों को भी टिकट दिया है.

तेजस्वी के सवाल पर आधा-अधूरा जवाब दे कर फंसी सरकार

भाजपा के टिकट बंटवारे की एक खास बातहै कि इस ने 8 सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशी खड़े किये हैं. इनमें ज्यादातर प्रत्याशी ऐसे हैं जिन्हें लोग जानते तक नहीं हैं. भाजपा के लिए दुविधा की स्थिति यह है कि उसे मजबूत प्रत्याशी मिल नहीं रहे हैं. भाजपा ने जिन सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशी खड़े किये हैं वहां भाजपा की जीत की पहले से ही संभवाना नदारद है.

गोलपोखर से गुलाम सरवार, चोपड़ा से मोहम्मद शाहीन अक्तर, हरिशचंद्रपुर से मोहम्मद मतीउर रहमान, भागवांगोला से महबूब आलम, सुजापुर से एडवोकेट एस के जियाउद्दीन, डोमकल से रूबिया खातून और रानीनगर से मासूहारा खातून को टिकट दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*