प्रतियोगिता के दौर में अपने रचनात्मक प्रयोग के कारण आदर्श शिक्षक के रूप में चर्चित हैं अमरदीप झा गौतम

प्रतियोगिता के दौर में अपने रचनात्मक प्रयोग कारण युवाओं के आदर्श शिक्षक के रूप में चर्चित हैं अमरदीप झा गौतम

आई.आई.टी  और मेडिकल-प्रवेश परीक्षाओं में अपने उत्कृष्ट रिजल्ट के लिये पटना के विख्यात संस्थान एलिट इन्स्टिच्युट के निदेशक और फिजिक्स के चर्चित शिक्षक अमरदीप झा गौतम, जो आज के प्रतियोगितावादी-समाज में छात्र-छात्राओं के सर्वागीण-विकास के लिये मेधा और अनेकानेक प्रयोगों के आधार के कारण युवाओं के आदर्श-शिक्षक के तौर पर जाने जाते हैं।

विज्ञान के साथ-साथ साहित्य, कला, भारतीय वैश्विक-दर्शन और सामाजिक-चिंतनशीलता के कारण बौद्धिक-समाज के प्रिय और स्नेही श्री अमरदीप झा गौतम बिहार और बिहार के निकटवर्ती-क्षेत्रों के उन छात्र-छात्राओं के लिये एक आशा की किरण के रुप में प्रचलित हैं, जिसमें एलिट संस्थान की “ज्ञानोदय-योजना” विशेष रुप से उल्लेखनीय है।

राष्ट्रीय सम्मान से विभूषित

विभिन्न राज्य-स्तरीय और राष्ट्रीय-सम्मान से विभूषित श्री गौतम का विचार और जीवन धरातल के मानकों को अंगीकार रखते हैं, जिसके कारण इनसे अपरिचित व्यक्ति इस बात को सहसा समझ ही नहीं पाते कि इनके ज्ञान की ऊँचाई और विषयों को लेकर इनकी गहराई का आधार क्या है ! वहीं इनके सानिध्य में विकसित हुये छात्रों और नजदीक से अनुभव किये बुद्धिजीवियों के द्वारा एकमत से यह स्वीकार्य किया गया कि अमरदीप झा गौतम के अंतस में सदैव ज्ञान-पिपासा और जिज्ञासा बालकों जैसी ही है।
विभिन्न समाचार-पत्रों के बौद्धिक-मण्डलों   द्वारा एलिट संस्थान के संस्थापक-निदेशक श्री अमरदीप झा गौतम जी को गुरु-सम्मान देकर प्रकृति की उस गुरु-सत्ता के प्रति कृतज्ञता का भाव उमड़ता है, जिसके कारण कोई भी ज्ञानार्थी पल्लवित, पुष्पित और धरा के संपोषण के लिये स्वयं का होम कर पाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*