यह फोटो बता रहा प्रियंका की मेहनत भी ला रही रंग

यह फोटो बता रहा प्रियंका की मेहनत भी ला रही रंग

पीएम मोदी की सभाओं में आगे के कुछ हिस्सों को छोड़ दें, तो उसके बाद खाली कुर्सिंयां और अन्यमनस्क लोग। प्रियंका की इस सभा में पूरी भीड़ सुनने को उत्सुक।

रामपुर ख़ास विधानसभा, प्रतापगढ़ के लालगंज बाजार में आराधना मिश्रा मोना के लिए सभा।

प्रियंका गांधी की आज प्रतापगढ़ में हुई सभा उनकी अबतक की सबसे बड़ी सभाओं में एक है। फोटो में दिख रहा है कि पूरी भीड़ प्रियंका गांधी को सुनने को कितनी उत्सुक है। वहीं प्रधानमंत्री मोदी की रैलियों के वीडियो भी हैं, जिनमें आगे की कुछ हिस्से में सक्रियता दिखती है, पर पीछे का हिस्सा अन्यमनस्क दिखता है। खाली-खाली कुर्सियां दिखती हैं।

आज कांग्रेस की प्रतापगढ़ में हुई सभा बता रही है कि प्रियंका गांधी की मेहनत रंग लाने लगी है। भले ही कांग्रेस पूरे प्रदेश में मुकाबले को तिकोना करने में सफल नहीं रही, लेकिन कुछ क्षेत्रों में वह अपनी दमदार उपस्थिति दिखा रही है।

आज कांग्रेस ने यह भी कहा कि लड़की हूं, लड़ सकती हूं नारे को देशभर में ले जाया जाएगा। अभियान की तरह चलाया जएगा। जल्द ही मुंबई में इस नारे के साथ महिलाओं-युवतियों की मैराथन दौड़ होगी। चुनाव बाद इस नारे के साथ कांग्रेस देशभर महिलाओं और युवतियों को संगठित करने के लिए अभियान चलाएगी।

आज ही अमेठी में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने संयुक्त सभाएं कीं, लेकिन उनमें उतनी भीड़ नहीं दिखी, जितनी प्रतापगढ़ की सभा में। प्रियंका गांधी अपनी सभाओं में अखिलेश यादव पर नहीं बोलतीं। उनका भाषण पूरी तरह प्रधानमंत्री मोदी और योगी सरकार की नीतियों पर हमला करने पर केंद्रित रहता है, जबकि बसपा प्रमुख मायावती अपनी रैलियों में भाजपा के साथ ही अखिलेश यादव और पिछली सपा सरकार पर भी हमला बोलती हैं।

एक बात तो अब सभी मान रहे हैं कि भले ही इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को ज्यादा सीटें न आएं, पर प्रियंका गांधी की लगातार कोशिशों तथा भाजपा सरकार के खिलाफ जुझारू तेवर ने कांग्रेस को राज्य में जिंदा कर दिया है। अगर विधानसभा चुनाव के बाद भी कांग्रेस की यही सक्रियता बनी रहती है, तो 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को फायदा मिलेगा।

यूक्रेन में रो पड़ी छात्रा, हम एक लाख रूपया किराया कहां से दें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*