वेबसाइट के खुलासे से हुए अमित शाह के कसैले स्वाद पर यशवंत सिन्हा ने ऐसे चढ़ाया नीम

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने पटना में बुधवार को अमित शाह के बेटे पर लगे भ्रष्टाचार की खबर पर  हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पार्टी उच्च नैतिकता का आधार खो दिया है।

पटना में जेपी की जयंती के अवसर पर उन्होने कहा कि जय शाह की कंपनी के संबंध में एक वेब-पोर्टल ने जो खुलासा किया है, उस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। परन्तु, इस खुलासा के बाद जो हुआ उससे भाजपा ने अपना ‘हाई मोरल ग्राउंड’ खो दिया है.

पत्रकारों ने उनसे एक वेबसाइट द्वारा अमित शाह के बेटे जय शाह की कम्पनी के कारोबार में महज एक साल में 16 हजार गुणा हुई वृद्धि पर सवाल किया था.

रेल एवं कोयला मंत्री पीयुष गोयल ने प्रेस कांफ्रेंस कर सफाई दी। जिस कंपनी ने पावर प्रोजेक्ट का काम जय शाह को दिया है, वह प्रेस कांफ्रेंस करती तो कोई बात थी। पीयुष गोयल मंत्री से अधिक जय शाह की कंपनी के चार्टर्ड एकाउंटेंट लग रहे थे। 8 अक्टूबर को वेबसाइट ने यह खुलासा किया और इसके दो दिन पूर्व ही 6 अक्टूबर को एडिशनल सोलिसिटर जेनरल को विधि मंत्रालय ने जय शाह का मुकदमा लडऩे की अनुमति दे दी।

 

देश की वर्तमान स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण कहा करते थे कि किसी भी दल की सरकार हो, जबतक लोक शक्ति सजग नहीं होगी उस सरकार के ऊपर नियंत्रण नहीं रहेगा।

 

 

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*