यशवंत सिन्हा ने ममता के बारे में दी सनसनीखेज जानकारी

यशवंत सिन्हा ने ममता के बारे में दी सनसनीखेज जानकारी

केंद्र की वाजपोयी सरकार में वित्त मंत्री व विदेश मंत्री रह चुके यशवंत सिन्हा आज तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने दीदी के बारे में सनसनीखेज जानकारी दी।

कुमार अनिल

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा आज तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। अब तक प. बंगाल में अनेक सांसद और विधायक पाला बदल कर भाजपा में शामिल हुए। पहली बार राष्ट्रीय स्तर के चर्चित नेताओं में एक तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए। यह तृणमूल के लिए राहत की खबर है।

तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने आज ममता बनर्जी के बारे में एक सनसनीखेज जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जब आतंकवादियों ने यात्रियों सहित भारत के एक विमान का अपहरण कर लिया था, तब मंत्रिपरिषद में गंभीर चर्चा चल रही थी। आतंकवादी विमान को अफगानिस्तान के कांधार ले गए थे।

तेजस्वी ने पहली बार नीतीश के कोर वैल्यू पर किया बड़ा हमला

बैठक में ममता बनर्जी ने कहा कि वे आतंकवादियों का बंधक बनने को तैयार हैं। शर्त यह है कि आतंकवादी भारत के सारे नागरिकों को मुक्त कर दें। ममता ने कहा था, बंधक बनकर मैं कोई भी कुरबानी देने को तैयार हूं। यशवंत सिन्हा ने कहा कि ममता बनर्जी हमेशा देशहित में कुरबानी देने को तैयार रही हैं।

यशवंत सिन्हा का तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का फैसला चौंकानेवाला था। उन्होंने खुद कहा कि वे दलगत राजनीति से अलग हो गए थे, पर देश आज संकट में है। लोकतंत्र का मतलब होता है, देश की लोकतांत्रिक संस्थाएं। इन लोकतांत्रिक संस्थाओं का गला घोंटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज देश संकट से गुजर रहा है। सवाल लोकतंत्र को बचाने का है।

बंगाल चुनाव में अनोखा प्रयोग, नो वोट टू बीजेपी के लग रहे नारे

यशवंत सिन्हा के तृणमूल में शामिल होने से बंगाल के वोटरों पर बहुत असर शायद न पड़े, लेकिन इससे यह संदेश जरूर तृणमूल जनता को देना चाहेगी कि लोकतंत्र के हिमायती लोग ममता के साथ हैं। बिहार और झारखंड के लोग बड़ी संख्या में बंगाल में रहते हैं, उनके बीच भी यशवंत के जाने से तृणमूल को लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*