यासिर आफताब मलिक ने NEET की परीक्षा में रैंक लाकर बढ़ाया जमुई व नवादा जिले का मान !

यासिर आफताब मलिक ने NEET की परीक्षा में रैंक लाकर बढ़ाया जमुई व नवादा जिले का मान !

कहा जाता है कि जब किसी लक्ष्य को पाने के लिए दिल मे लगन और जुनून हो तो सफलता परिस्थितयो की मोहताज नही होती उसे इंसान प्राप्त कर ही लेता है. इन्ही पंक्तियों को चरितार्थ किया है जमुई जिले के अलीगंज प्रखंड के कैथा गांव निवासी पेशे से विदेश में कार्यरत औद्योगिक सुरक्षा पर्यवेक्षक आफताब आलम के छोटे पुत्र यासिर आफताब ने आल इंडिया में  रैंक लाकर सफलता का परचम फहराया है.

यासिर आफताब ने नीट की परीक्षा में कुल 720 अंको में 614 अंक प्राप्त किया है और आल इंडिया रैंक 499 है.

Yasir Aftab

यासिर के बड़े भाइयो ने भी मारी थी जेईई एडवांस में बाजी !

यासिर के दो बड़े भाई शारिक अफताब और आमिर आफताब ने भी जेईई एडवांस में सफलता हासिल की थी. वे अभी NIT और जामिया दिल्ली में अध्ययन कर रहे है. वही यासिर ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता मुमताज़ सुल्ताना और अपने गुरुजनों की दी है एवं प्रेरणा अपने नाना स्वर्गिय डॉ सुल्तान अहमद से प्राप्त कर सफलता हासिल की है !

ज्ञातव्य हो की देशभर के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से आयोजित राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) के परिणाम बुधवार को घोषित किए गए।

यासिर ने NEET की परीक्षा में कुल 720 अंकों में 614 अंक प्राप्त किया है। यासिर ने पहले ही प्रयास में नीट की परीक्षा में सफलता हासिल कर अपने प्रतिभा का लोहा मनवाया है। 12वी तक कि पढ़ाई नवादा से पूरी की है जहां 12वी में उसने भी अच्छे अंक प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*