योगी के तीखे बयान पर केरल के सीएम का मीठा जवाब

योगी के तीखे बयान पर केरल के सीएम का मीठा जवाब

सीएम योगी के एक बयान से बवाल हो गया। आज पहले चरण के चुनाव के बीच कहा कि यूपी को केरल, बंगाल नहीं बनने दें। जयंत, अखिलेश और विजयन ने कही बड़ी बात।

कुमार अनिल

आज यूपी में पहले चरण के चुनाव के बीच उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक वीडियो संदेश में मतदाताओं से कहा कि यूपी को कश्मीर, केरल और बंगाल नहीं बनने दें। उनके इस बयान के बाद बवाल हो गया। सपा प्रमुख अखिलेश यादव, रालोद के जयंत चौधरी के साथ ही तीनों प्रदेशों के बीच छिड़ी नई बहस।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने हिंदी में ट्वीट किया-अगर यूपी केरल जैसा हो जाता है, जिसका डर @myogiadityanath को है, तो देश की सर्वश्रेष्ठ शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधा, समाज कल्याण, उच्च जीवन स्तर और सौहार्दपूर्ण समाज को यूपी में स्थापित किया जा सकेगा जहाँ जाति और धर्म के नाम पर लोगों की हत्या नहीं होगी। यूपी की जनता यही चाहती है।

रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने भी कहा कि चाहे शिक्षा हो, स्वास्थ्य हो, प्रति व्यक्ति आय हो, लोगों का जीवन स्तर हो, हर मामले में केरल श्रेष्ठ है। अगर केरल की तरह यूपी भी विकसित होता है, तो इससे अच्छी बात नहीं हो सकती।

केरल से कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने कहा- अगर यूपी भी कश्मीर, बंगाल और केरल जैसा हो जाए, तो यह यूपी का सौभाग्य होगा। कश्मीर की सुंदरता, बंगाल की संस्कृति और केरल की शिक्षा सब एक साथ मिल जाए, तो यूपी के लिए चमत्कार हो जाएगा। तब यूपी समृद्ध और खुशहाल हो जाएगा।

इसी के साथ सोशल मीडिया पर केरल और यूपी के मुख्यमंत्रियों की तुलना शुरू हो गई है। एक यूजर ने विजयन की एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह एक बच्चे को गोद में बैठाकर खाना खिला रहे हैं, वहीं योगी की गोद में एक बंदर बैठा है। कई लोगों ने केरल और कश्मीर को स्वर्ग कहा है। कई ने केरल की सौ फीसदी साक्षरता का जिक्र किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*