दरभंगा एयरपोर्ट की जासूसी के आरोप में पकड़ा गया युवक

दरभंगा एयरपोर्ट की जासूसी के आरोप में पकड़ा गया युवक

Darbhanga airport

दरभंगा एयरपोर्ट की जासूसी के आरोप में पकड़ा गया युवक

दीपक कुमार ठाकुर
(बिहार ब्यूरो चीफ)

दरभंगा: घटना दरभंगा शहर की है, जहां पर एक जासूस को रंगे हाथों पकड़ा गया है वायु सेना पर जासूसी करते हुए। इस व्यक्ति को फिलहाल शक के आधार पर पकड़ा गया है। दरअसल, दरभंगा शहर नेपाल, म्यांमार, भूटान, बांग्लादेश और चीन जैसे देशों के बॉर्डर के नजदीक आता है जिस वजह से वहां पर सैनिक हवाई अड्डे बने हुए हैं।

इस तरह कर रहा था जासूसी

यह युवक छिपकर दरभंगा के सैनिक हवाई अड्डे की तस्वीरें और वीडियो बनाता था। और फिर इन वीडियो और तस्वीरों को सऊदी अरब भेजा करता था। जासूसी के शक के आधार पर की गई गिरफ्तारी के बाद उसने अपना नाम मोहम्मद इरफान बताया है, मगर शक किया जा रहा है कि वह झूठ बोल रहा है।

इस तरह पकड़ा गया

सैनिक हवाई अड्डे के सुरक्षाकर्मियों ने इसे छुपकर वीडियो बनाते हुए, जासूसी के शक के आधार पर पकड़ लिया इसके बाद उसके नाम पर FIR बना कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस का मानना है कि केंद्र सरकार भी अपनी हाई लेवल टीम को भेजकर इस से पूछताछ करेगी जब से मालूम चला है कि वह वीडियो सऊदी अरब को भेजता था।

 युवक का बयान

मोहम्मद इरफान के मुताबिक वह एक YouTube channel चलाता है जिसके लिए वह वीडियो बना रहा था। वह खुद को पत्रकार बताता है, सऊदी अरब में उसका भाई रहता है जिसको उसने यह सारी वीडियो और तस्वीरें वेजी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*