जावेद अख्तर को भाजपा विधायक ने दी धमकी, सुरक्षा बढ़ी

जावेद अख्तर को भाजपा विधायक ने दी धमकी, सुरक्षा बढ़ी

कवि-गीतकार जावेद अख्तर को एक भाजपा विधायक ने धमकी दी है कि अगर उन्होंने भाजपा-संघ से माफी नहीं मांगी, तो उनकी फिल्म की शूटिंग नहीं होने देंगे।

महाराष्ट्र के भाजपा विधायक राम कदम ने कवि-गीतकार जावेद अख्तर को धमकी दी है कि अगर उन्होंने भाजपा-संघ से माफी नहीं मांगी, तो उनकी फिल्म चलने नहीं देंगे। उन्होंने ट्वीट किया-संघ तथा विश्व हिंदू परिषद के करोड़ों कार्यकर्ताओं से जब तक हाथ जोड़कर जावेद अख्तर माफी नहीं मांगते, तब तक उनकी या उनके परिवार की कोई भी फिल्म अस मां भारती की भूमि पर नहीं चलेगी।

दरअसल, जावेद अख्तर ने कहा था कि जो लोग भाजपा और बजरंग दल का समर्थन करते हैं, उन्हें आत्मचिंतन करना चाहिए कि ये संगठन उनसे (तालिबान से) कैसे अलग हैं।

भाजपा विधायक के अलावा महाराष्ट्र के अन्य भाजपा नेताओं ने भी जावेद अख्तर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा समर्थक ट्विटर पर #जावेद_अख्तर_गद्दार_है चला रहे हैं।

जावेद अख्तर ने टीवी चैनलों से बात करते हुए भाजपा की आलोचना के साथ ही उन मुस्लिमों की भी आलोचना की थी, जो तालिबान का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि भारत में ऐसे मुस्लिम मुट्ठीभर हैं और बहुसंख्यक मुस्लिम तालिबान का समर्थन नहीं करते।

इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने गीतकार जावेद अख्तर के घर की सुरक्षा बढ़ा दी है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जावेदद अख्तर के घर के सामने दो पुलिस वैन लगा दी गई है। अबतक किसी ने यहां प्रदर्शन नहीं किया है।

IYC की गोवा बैठक : बेरोजगारी, महंगाई के खिलाफ होगा आंदोलन

जावेद अख्तर को धमकी के बाद कई लोगों ने इसका विरोध किया है और जावेद के पक्ष में खड़े हुए हैं। लेखक पुरुषोत्तम अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने (जावेद अख्तर) ने क्या गलत कहा? सुमेश मौर्य ने कहा-जावेद अख्तर ने सही कहा था आरएसएस और बजरंग दल तालिबान से कम नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*