जोनल अंडर-19 की खिताबी भिड़ंत पाटलिपुत्र व मिथिला में

जोनल अंडर-19 की खिताबी भिड़ंत पाटलिपुत्र व मिथिला में

अंतर जोनल अंडर-19 बिहार के युवा क्रिकेटरों के लिए बड़ा प्लेटफॉर्म है, जहां उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है। फाइनल मुकाबला 16 मार्च को होगा।

बिहार क्रिकेट संघ के तत्वाधान में खेले जा रहे अंतर जोनल अंडर-19 का आज दूसरा सेमी फाइनल मुकाबला पाटलिपुत्र और सीमांचल जोन के बीच स्थानीय मोइनुल हक स्टेडियम में खेला गया।

मैच की जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबला में पाटलिपुत्र के गेंदबाज आशुतोष रंजन के करिश्माई गेंदबाजी के बलबूते पाटलिपुत्र ने सीमांचल जोन को 5 विकेट से मात दी।

महिला क्रिकेटरों ने अरुणाचल को 64 रन से हराया

इससे पहले सीमांचल जोन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाटलिपुत्र के गेंदबाज आशुतोष रंजन की कहर बरपा की गेंदबाजी 8 ओवर एक मैडेन के साथ महज 25 रन खर्च कर सर्वाधिक 6 विकेट झटकते और आदित्य आनंद ने 20 रन देकर 3 विकेट अपनी झोली में डालते हुए पूरी टीम को 27.1 ओवरों में महज 90 रन पर ढेर कर दिया।

बिहार क्रिकेट संघ के नाम पर ठगी की कोशिश, होगी कार्रवाई

सीमांचल की ओर से शहजाद ने 40 रन, निशल ने 16 रन और श्रमण निग्रोध ने 10 रन का योगदान दिया। जबकि अन्य कोई बल्लेबाज दहाई तक का आंकड़ा भी न छू सका।

जवाब में 91 रन की विजयी लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाटलिपुत्र टीम के बल्लेबाजों ने यशस्वी शुक्ला ने 25 रन, प्रकाश ने 23 रन, अश्लोक ने 12 रन और अभिषेक ने 10 रन का योगदान दिया। जबकि श्यामल पांडे ने नाबाद 3 रन और अमन राज ने नाबाद 4 रन की पारी खेलते हुए पाटलिपुत्र जोन को 16 ओवर में 5 विकेट खोकर जीत दिलाते हुए फाइनल में प्रवेश कर गया।

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले पाटलिपुत्र जोन के करिश्माई गेंदबाज आशुतोष रंजन को सर्वाधिक 6 विकेट हासिल करने के लिए मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।

कल दिनांक 16 मार्च 2021 को स्थानीय मोइनुल हक स्टेडियम में प्रातः 9:00 बजे से पाटलिपुत्र जोन और मिथिला जोन के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। आयोजकों ने कहा कि यह मुकाबला बिहार में युवा क्रिकेटरों के लिए बड़ा मौका दे रहा है, जहां वे अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*