रेल बजट पेश करने के ठीक एक दिन बाद मुजफ्फनगर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है.नई दिल्ली-देहरादून शताब्दी ट्रेन में चढ़े एक बुजुर्ग दंपती को रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने चलती ट्रेन से नीचे धक्का दे दिया.महिला की मौके पर ही मौत हो गई.

आरपीएफ के सब-इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि मंगलवार को पेश किए गए रेल बजट में मंत्री जी ने कहा था कि यात्रियों की सुरक्षा उनकी उनकी पहली प्राथमिकता है. बुजुर्ग दंपती शताब्दी में चढ़ गए थे, लेकिन उन्हें चलती ट्रेन से धक्का देने को लेकर महकमा सवालों के घेरे में हैं.

संसद में रेल बजट पेश किए जाने के ठीक एक दिन बाद ही एक बुधवार को भी रेलवे सुरक्षा को लेकर शर्मनाक घटना सामने आई है। सूत्रों का कहना है कि दंपती अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए गलती से देहरादून जा रही है शताब्दी एक्सप्रेस में से चढ़ गए थे। आरोप है कि जवानों के धक्के से पत्नी नीचे गिर गई और चलती ट्रेन की चपेट में आ गई। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। पुलिस ने आनन-फानन में महिला का शव रेलवे ट्रैक से उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

नवभारतटाइम्स डॉट कॉम से साभार

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427