अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों के मद्देनजर इलिट इंस्टिच्यूट ने 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए फिजिक्स विषय की मुफ्त कोचिंग कराने का फैसला लिया है.

अमरदीप झा गौतम

इंस्टिच्यूट के प्रवक्ता का कहना है कि उनके संस्थान ने समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियां निभाने के लिए पिछले साल भी छात्रों को मुफ्त कोचिंग कराई थी.

कोचिंग की यह सुविधा ‘पहले आओ-पहले पाओ’ के तहत होगी और इसकी शुरूआत 15 जनवरी से पटना के बोरिंग रोड स्थित संस्थान, जग्दम्बा टावर से होगी.

संस्थान के निदेशक अमरदीप झा गौतम सामाजिक दायित्व के प्रति काफी संवेदनशील माने जाते हैं.उनका कहना है कि जो छात्र पढ़ने के प्रति उत्सुक हैं उनके लिए यह एक महत्वपूर्ण मौका है और उन्हें इसका लाभ अवश्य उठाना चाहिए.संस्थान पिछले कई वर्षों से ज्ञानोदय योजना के तहत यह काम कर रहा है. बीते वर्ष इस योजना का 128 छात्र-छात्राओं ने लाभ उठाया था.

गौतम भैतिकी विज्ञान के शिक्षक के साथ साथ करियर के एक अच्छे सलाहकार भी माने जाते हैं.

गौतम कहते हैं, आगामी कुछ दिनों में हमारा संस्थान कमजोर वर्ग के वैसे छात्रों को आगे लाने का अभियान शुरू करने वाला है जो संसाधनों की कमी के बावजूद पढ़ाई के प्रति संवेदनशील और जिम्मेदार हैं.

इलिट इंस्टिच्यूट आईआईटी-जेईई की कोचिंग कराने वाला संस्थान है.

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427