किसानों और व्यापारियों के हितों का ध्यान रखें चीनी मिल

किसानों और व्यापारियों के हितों का ध्यान रखें चीनी मिल

बाबू धाम ट्रस्ट के संस्थापक अजय प्रकाश पाठक किसानों और व्यापारियों की समस्याओं पर मीडिया से मुखातिब हुए। कहा चीनी मिल किसानों के बकायों का भुगतान जल्द करें।

शादियों का समय हैं किसानों के पास आमदनी का एक मात्र जरिया गन्ना भुगतान ही है।ऐसे में चीनी मील को किसानों की समस्याओं को देखते हुए भुगतान में तेज़ी लानी होगी।

व्यापारियों की समस्याओं से मीड़िया को अवगत कराते हुए विख्यात समाज सेवी और पूर्व नौकरशाह एपी पाठक ने कहा गन्ना ट्रालियों की वजह से पूरे सड़क पर जाम लगा हुआ है।व्यपारियों के पास तक खरीददार नही पहुँच पा रहे हैं।जिसकी वजह से छोटे व्यापारियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

चीनी मील इस समस्या का संज्ञान लेते हुए ट्रालियों को मील तक पहुँचाने के लिए कोई वैकल्पिक मार्ग तैयार करे जिससे ना तो व्यापारियों को दिक्कत हो ना तो किसानों को। आपको बता दें व्यापारियों तक माल आसानी से पहुँच सके इसके लिए सड़कों के निर्माण को ले कर पाठक ने पीडब्लूडी के पीडी से बात कर कई सड़को की मरम्मत कराई जिसकी वजह से व्यापारियों तक लोगो की पहुँच भी सुलभ ही सकी।

अपने भविष्य की योजनाओं पर बात करते हुए उन्होंने कहा बाबू धाम ट्रस्ट के कार्यकर्ताओ का स्किल डेवलपमेंट कर उनको रोजगार दिलाने के प्रोग्राम की रूपरेखा तैयार कर दी गयी है।बहुत जल्द ही इस पर काम शुरू हो जाएगा।गांव स्वरोजगार के माध्यम से महिलाओं को भी जोड़ने का काम किया जाएगा जिससे पश्चिमी चम्पारण के महिलाओ को भी आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर हो जाने में सहूलियत हो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*