गुजरात के डीजीपी अमिताभ पाठक के अचानक निधन के बाद इस पद के लिए अगले अधिकारी की तलाश शुरू गयी है वहीं कुछ नये नाम की चर्चा भी शुरू है.

पीसी ठाकुर 1979 बैच के आईपीएस हैं
पीसी ठाकुर 1979 बैच के आईपीएस हैं

माना जा रहा है कि फिलवक्त एडीजी( जेल) पीसी ठाकुर की दावेदारी इस पद के लिए सबसे प्रबल है. गृह विभाग के सूत्रों का कहना है कि इस पद के लिए तीन दावेदार हैं पर ठाकुर की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है.
मालूम हो कि 58 वर्षी अमिताभ पाठक अपने परिवार के साथ थाईलैंड में छुट्टी मनाने गये थे. वह फीफी बीच पर स्नान कर रहे थे इसी बीच उनका हार्ट अटैक कर गया था.

पढें- गुजरात के डीजीपी की थाईलैंड में मौत

हालांकि पाठक के बाद एसके सैकिया जो अहमदाबाद के पुलिस कमिशनर हैं, वरिषठता क्रम में सबसे ऊपर हैं. लेकिन सैकिया सितम्बर की 30 तारीख को रिटायर होने वाले हैं. सैकिया 1977 बैचे के आईपीएस अधिकारी हैं.

एक पुलिस अधिकारी ने डीएनए से बात करते हुए कहा कि ऐसी हालत में जब सैकिया अगले महीने रिटायर करने वाले हैं, पीसी ठाकुर की दावेदारी पक्की लगती है. ठाकुर 1979 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. इस प्रकार ठाकुर का करियर अभी तीन सालों का है.

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427