प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों से मजबूत भारत की नींव रखने के लिए काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ परिवर्तन की अगुआई करने की अपील की है। श्री मोदी ने सोशल साइट लिंक्डइन पर कहा कि  मैं आप सभी विशेषकर अपने युवा मित्रों से कैशलेस लेनदेन की तरफ अन्य लोगों को प्रेरित करने और परिवर्तन की अगुआई करने का अनुरोध करता हूं।eijj

 

उन्होंने नोटबंदी के अपने निर्णय को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि आठ नवम्बर को सरकार ने एक ऐतिहासिक फैसला किया, जिसका मकसद भ्रष्टाचार और काले धन की बुराई को जड़ से समाप्त करना है। उन्होंने कहा कि 21 वीं सदी के भारत में भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं है। भ्रष्टाचार विकास को धीमा करता है और गरीबों, नव मध्यम वर्ग तथा मध्य वर्ग के सपनों को कुचल देता है।

 

श्री मोदी ने कहा कि सरकार ने पांच सौ और एक हजार रुपए के नोट पर जो निर्णय लिया है, उससे उन छोटे व्यापारियों को अनूठा अवसर मिला है, जिनकी देश के आर्थिक रूपान्तरण में केन्द्रीय भूमिका है। आज हमारे व्यापारिक समुदाय के पास स्वयं को उन्नत करने और प्रौद्योगिकी को अधिक से अधिक अपनाने का अवसर है, जो अधिक समृद्धि लाएगी।  नोटबंदी के कारण लोगों को हो रही असुविधा के बारे में उन्होंने कहा कि  जब मैंने आठ नवम्बर को यह घोषणा की थी, उस समय मुझे मालूम था कि लोगों को असुविधा होगी, लेकिन मैंने उनसे दीर्घकालिक फायदे के लिए कुछ समय की परेशानी को बर्दाश्त करने का अनुरोध किया था। मुझे इस बात की खुशी है कि देशवासी राष्ट्र को होने वाले दीर्घकालिक फायदे के लिए कुछ समय की परेशानी को बर्दाश्त कर रहे हैं।

By Editor