पटना के पाटलिपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया स्थित नैचुरल्स डेयरी की फैक्टरी से अचानक अमोनिया गैस के रिसाव से अफरातफरी फैल गयी. लोगों में भय का माहौल बन गया. आंखों में जलन व उलटी से लोग परेशान होने लगी. लोग मुंह को ढ़ांप कर इधऱ उधर भागने लगे. इस बीच पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जायजा लिया.patliputra
शनिवार अमोनिया गैस रिसाव होकर वातावरण में फैलने लगी. इससे इलाके में हड़कंप मच गया. वहां के कर्मचारियों के साथ ही आसपास के कारखानाें और कार्यालय में कार्य करनेवाले पैदल ही भागने लगे. अमोनिया गैस के कारण लोगों के सिर में चक्कर, सांस लेने में तकलीफ, आंखों में जलन, उल्टी आदि की समस्या देखने को मिली. अचानक हुई इस घटना से किसी को समझ नहीं आया.
नैचुरल्स डेयरी की फैक्टरी अमोनिया युक्त पानी को  बाहर फेका गया था. उधर फैक्टरी के एमडी का कहना है कि वार्षिक सफाई का काम चल रहा था जिस दौरान पानी को बाहर फेका गया.
 पाटलिपुत्र थानाध्यक्ष संजीव शेखर झा अपने दल बल के साथ वहां पहुंचे. उन्होंने बताया कि नैचुरल्स डेयरी की फैक्ट्री में लगे अमोनिया गैस और वाटर कुलिंग चैंबर के बीच स्थित वॉल्व सात दिन पहले ही लिकेज कर गया था, जिस कारण अमोनिया सीधे कुलिंग वाटर में मिक्स होता चला गया.

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427