भारत-पाक के तल्ख होते रिश्तों की गूंज पाकिस्तानी अखबारों में भी छाई है.भारत के दो जवानों का सर कलम करने के बाद वहां के अखबारों ने लिखा है कि अगर दोनों देश खुद मिलकर गलतफहमी दूर नहीं कर सकते तो उन्हें संयुक्त राष्ट्र के दूत पर भरोसा करना चाहिए.

वहीं पाकिस्तान के सबसे बड़े मीडिया ग्रूप के अखबार जंग ने लिखा है कि भारत ने पाकिस्तान को धमकी देते हुए कहा है कि अगर पाकिस्तान जंगबंदी के समझौते का उल्लंघन करता रहा तो भारत दूसरे विकल्पों पर गौर करेगा.अखबार ने लिखा है कि, ‘भारतीय एयरचीफ ने ने यह स्पष्ट नहीं किया कि भारत किस विक्लप पर गौर करेगा”.

कराची से छपने वाले अंग्रेजी अखबार डॉन ने संपादकीय में लिखा है कि संयुक्त राष्ट्र से उचित मंच कोई और हो ही नहीं सकता जो दोनों देशों के बीच तल्ख होते रिश्तों और गलतफहमियों को दूर सके.

कराची से ही छपने वाले एक अन्य अखबार द न्यूज इंटरनेशनल ने लिखा है कि विवाद की गंभीरता को देखते हुए यह जरूरी हो गया है कि मामले की जांच के लिए संयुक्त राष्ट्र का सहयोग लिया जाये.

ध्यान रहे कि कुछ दिन पहले भारत ने आरोप लगाया था कि भारतीय सीमा में घुस कर पाकिस्तानी फौज ने उसके दो फौजियों का कत्ल कर दिया था.जबकि पाकिस्तान इससे स्पष्ट रूप से इनकार करता आ रहा है.

इधर पाकिस्तान के सबसे बड़े उर्दू अखबार जंग ने अपनी खबर में लिखा है कि भारत के एयर चीफ अनिल कुमार ने पाकिस्तान को धमकी दी है कि पाकिस्तान की तरफ से जंगबंदी की शर्तों का उल्लंघन जारी रहा तो उन्हें दूसरे विक्लपों पर गौर करना पड़ेगा.

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420