बिहार पुलिस-1168 पुलिस अवर निरीक्षकों को मिला प्रोमोशन, बने पुलिस निरीक्षक

बिहार पुलिस के अवर निरीक्षकों के लिए खुशखबरी है। 1168 अवर निरीक्षकों को प्रोमोशन देते हुए उन्हें पुलिस निरीक्षक बनाया गया है। जल्द ही पुलिस निरीक्षकों का डीएसपी पद पर होगा प्रोमोशन।

बिहार के अप पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितंद्र सिंह गंगवार ने शुक्रवार को एक बड़ी घोषणा की। उन्होंने पटना में प्रेस वार्ता में 1168 पुलिस अवर निरीक्षकों को प्रोमोशन देते हुए उन्हें पुलिस निरीक्षक के रूप में प्रोमोशन देने की घोषणा की। कहा कि 1168 योग्य पुलिस अवर निरीक्षकों को पुलिस निरीक्षके के रूप में उच्चतर पद का कार्यकारी प्रभार दिया गया है। उन्होंने यह भी घोषणा की कि जल्द ही 200 पुलिस निरीक्षकों को पुलिस उपाधीक्षक की श्रेणी में प्रभार देने की कार्रवाई संपन्न की जाएगी। इस दिशा में तेजी से कार्य चल रहा है।

अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) ने यह भी बताया कि इस प्रोमोशन के साथ ही अब तक 7132 पुलिसकर्मियों तथा पदाधिकारियों को उच्चतर पद का कार्यकारी प्रभार दिया गया है।
मालूम हो कि इस प्रोमोशन की कुछ महीनों से संभावना जताई जा रही थी। प्रमोशन के साथ ही अब राज्य में पुलिसिंग बेहतर होगी। अनुसंधान से लेकर कार्रवाई और अपराध से पहले ही कार्रवाई की दिशा में बेहतर परिणाम की उम्मीद की जा रही है।
अपर पुलिस महानिदेशक ने पत्रकारों को बताया कि अपराध घटित होने से पहले ही अपराधियों पर कार्रवाई की दिशा में बिहार पुलिस खास ध्यान दे रही है। बिहार पुलिस ने हार्ड कोर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए भी अभियान चला रखा है। पुलिसकर्मियों और पदाधिकारियों के विशेष प्रशिक्षण की व्यवस्था भी की जा रही है, ताकि नए और पुराने सभी तरह के अपराधों पर नियंत्रण पाया जा सके। डिजिटल फ्राड तेजी से बढ़ रहा है। इस पर नियंत्रण के लिए केरल के वैज्ञानिकों की मदद से बिहार पुलिस के पदाधिकारियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। अब 1168 पदाधिकारियों के प्रमोशन से अपराध नियंत्रण बेहतर होने की संभावना है।

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427