बिहार में सेव एनवायरनमेंट मूवमेंट शुरू करेंगे एपी पाठक

‘3E’ के मूलमंत्र पर चलना है उद्देश्य-पाठक

भारत सरकार के पूर्व नौकरशाह,नेक्सजेंन एनर्जिया के एमडी और दिग्गज समाजसेवी अजय प्रकाश पाठक ने अपने भविष्य की योजनाओं को साझा किया।पत्रकारों से बात चीत के दौरान उन्होंने स्पष्ट कहा कि मेरा उद्देश्य एनवायरनमेंट बचाने का है।

ग्लोबल वार्मिंग,कार्बन एमिशन को ले कर पूरा देश सजग हो रहा है।ऐसे में बिहार को भी सजग होना होगा।हम जल्द ही पूरे बिहार में सेव एनवायरनमेंट मूवमेंट चलाने वाले है।जिसमे हम बिहार के युवाओं से अपील करेंगे कि वो भी इस मूवमेंट का हिस्सा बनें।

नेक्सजेंन एनर्जिया एक माध्यम है एनवायरनमेंट बचाने का और इकॉनमी को मजबूत करने का।ग्रीन एनर्जी प्रोड्यूस कर हम बिहार में एनवायरनमेंट को सेव करने का काम करेंगे और युवाओ को रोजगार से जोड़कर इकॉनमी को मजबूत करने का काम करेंगे।नेक्सजेन एनर्जिया का कांसेप्ट ही यही है।मुझे इसे बिहार के संदर्भ में नया आयाम देना है।

एजुकेशन के संधर्भ में बात करते हुए पाठक ने कहा कि शिक्षा पर सबका हक़ है।ये हर इंसान की मौलिक जरूरत है।इसको सुगम बनाने का प्रयास कर रहा हूँ।भविस्य में बाबू धाम ट्रस्ट और भी शिक्षण संस्थान खोलेगी जिसमे जरूरतमन्दों के लिए शिक्षा को सुगम बनाने का काम होगा।रोजगार परक ट्रेनिंग दिलाने का काम भी बाबू धाम ट्रस्ट के माध्यम किया जाएगा।

आपको बता दे अजय प्रकाश पाठक वाहिद एक ऐसे समाजसेवी हैं जो पूरे बिहार में एनवायरनमेंट को ले कर अकसर बात करते रहते है ।स्वच्छता को ले कर भी इनकी संस्था बाबू धाम ट्रस्ट ने काम किया है।गौर तलब बात ये होगी कि बिहार में नेक्सजेंन एनर्जिया को लोग कैसे लेते है।पर पाठक के उक्त नारे का सम्मान तो हमारा पेपर भी करता है।एनवायरनमेंट…इकॉनमी….एजुकेशन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*