पहले तो ट्रेनी आईएएस कंवल तनुज ने ज्योति कुमारी के एसएमएस को इग्नोर किया. उन्होंने ज्योति के फोन कॉल्स को भी गंभीरता से नहीं लिया लेकिन तनुज की सादगी के कुछ और मायने निकाल, कांस्टेबुल ज्योति कुमारी आगे ही बढ़ती चली गयीं और हवालात पहुंच गयीं.

बिहार के किशनगंज में पोस्टेड कंवल तनुज ने यह शिकायत दर्ज करायी कि उन्हें गया में कार्यरत कांस्टेबुल ज्योति कुमारी ने अभद्र एसएसमस और फोन कॉल्स से इतना परेशान कर रखा है कि वह अपने काम भी ठीक से नहीं कर पा रहे हैं. इस शिकायत के बाद पुलिस ने ज्योति कुमारी को हिरासत में ले लिया है.

पूरे मामले में अजूबा यह है कि ज्योति किशगंज से कोई 350 किलोमीटर दूर गया में पोस्टेड हैं और वह किशनगंज तनुज के अधिकृत आवास तक मंडराने लगी थीं. स्थिति की नजाकत को भांपते हुए तनुज ने मजबूरन ज्योति के खिलाफ मामला दर्ज करा दी और नतीजतन ज्योति को हिरासत में ले लिया गया.

तनुज कहते हैं, “पिछले दो महीने से ज्योति के एसएमएस और फोन कॉल्स मेरे मोबाइल पर आ रहे थे. मैं मानसिक रूप से उत्पीड़ित हो चुका था और मजबूरन मैंने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करायी”.

इस बीच पुलिस का कहना है कि उसने तनुज की शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए ज्योति को हिरासत में ले लिया है.

हालांकि इस संबंध में ज्योति का पक्ष अभी तक सामने नहीं आया है.

कंवल तनुज 2010 बैच के बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी हैं और किशनगंज में बतौर एसडीओ कार्यरत हैं.

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427