मुकेश साहनी की फजीहत,यूपी पुलिस ने घंटों रखा नज़रबंद

मुकेश साहनी की फजीहत,यूपी पुलिस ने घंटों रखा नज़रबंद

चुनावी मौसम में यूपी में संगठन विस्तार की कोशिश बिहार के मंत्री मुकेश शनि को भारी पड़ा है। कोरोना गाइडलाइन का हवाला देकर पुलिस ने उन्हें होटल के कमरे में घण्टों डिटेन रखा।

रविवार को वाराणसी में पूर्व सांसद फूलन देवी का शहादत दिवस मनाने गए विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के नेताओं और कार्यकर्ताओं को होटल डी पेरिस में पुलिस ने नजरबंद कर दिया। होटल के इर्दगिर्द फोर्स तैनात कर दी गई। इसके साथ ही पार्टी के मुखिया मुकेश साहनी के स्वागत में शहर की सड़कों पर लगाए गए बैनर-पोस्टर को पुलिस ने जेसीबी की मदद से उतरवा दिया।

गौरतलब है कि मुकेश सहनी कुछ दिनों से लगातार यूपी में अपनी पार्टी को विस्तार देने और चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे साहनी को भी पुलिस ने वाराणसी नहीं जाने दिया। पुलिस का कहना था कि पार्टी की ओर से कार्यक्रम के आयोजन के लिए मांगी गई अनुमति को स्वीकार नहीं किया गया है, इसलिए यह कार्रवाई की गई है।

दैनिक भास्कर वेबसाइट की खबर के अनुसार एयरपोर्ट पर लगभग सवा दो घंटे की हुज्जत के बाद 4:36 बजे मुकेश ने बाबतपुर एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए उड़ान भरी।

इस बीच VIP के कार्यकर्ताओं ने नजरबंद किए गए नेताओं और पार्टी अध्यक्ष को वाराणसी ने आने देने के विरोध में छावनी क्षेत्र में जमकर हंगामा किया। पुलिस की कार्रवाई की चेतावनी के बाद सभी शांत हुए।

पुलिसबक कहना था कि वीकेंड गाइडलाइन के कारण कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी गई थी।

याद रहे कि मुकेश साहनी की पार्टी बिहार में एनडीए की सरकार का हिस्सा है। ऐसे में यूपी की योगी सरकार का यह कदम मुकेश सहनी के लिये अप्रत्याशित था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*