बिहार पुलिस सर्विस एसोसिएशन के चुनाव में तमाम रस्साकशी के बावजूद चुनाव की नौबत नहीं आयी और राकेश दुबे को निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया है.

राकेश दुबे
राकेश दुबे

विनायक विजेता

जीत की औपचारिक घोषणा के बाद राकेश दुबे ने नौकरशाही डॉट इन से कहा कि उनकी कोशिश होगी की बिहार पुलिस सर्विस के अधिकारियों को भी छह स्केल का वेतन दिलवाया जाये.फिलवक्त बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को ही छह वेतन स्केल मिलता है जबकि पुलिस सेवा के अधिकारियों को मात्र चार स्केल का वेतन ही मिलता है.

राकेश दुबे डीएसपी स्तर के अधिकारी हैं.

इस चुनाव में इसी स्तर के अधिकारी शिवचंद्र सिंह महासचिव, अनोज कुमार व ललित मोहन शर्मा को उपाध्यक्ष,बीएमपी-10 में कार्यरत आलोक कुमार और फुलवारी शरीफ के डीएसपी इम्तियाज अहमद को संयुक्त सचिव व कोतवाली डीएसपी ममता कल्याणी को बिहार पुलिस सर्विस एसोसिएशन का नया कोषध्यक्ष चुना गया है.

अध्यक्ष पद के लिए डीएसपी स्तर के अधिकारी सुशील कुमार भी होड में थे पर जब डीजीपी स्तर से सभी जिलों के एसपी को एसोसिएशन के चुनाव में मतदान के लिए उनके जिलों में कार्यरत डीएसपी को छुट्टी देने का निर्देश जारी कर दिया गया तो सुशील कुमार ने अपना नाम वापस ले लिया.

बिहार पुलिस सर्विस एसोसिएशन के नये अध्यक्ष राकेश दुबे का कहना है कि उनकी कोशिश होगी कि एसोसिएशन का अपना भवन हो इसके लिए सरकार पर दबाव बनाया जायेगा. उन्होंने कहा कि अधिकारियों के कल्याण के लिए हर संभव प्रयास किया जायेगा.

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427