दिल्ली की तीसहजारी अदालत की जज रचना लखनपाल को सीबीआई द्वारा कथित तौर पर चार लाख रुपये रिश्वत लेते पकड़े जाने के बाद निलंबित कर दिया गया है. उनके घर से 94 लाख रुपये नकद मिलने की भी खबर है.corruption

निलंबन का यह आदेश दिल्ली हाईकोर्ट ने जारी किया है. खबरों के मुताबिक  रचना लखनपाल ने जिस वकील से रिश्वत लिया उन्हें उन्होंने स्थानीय आयुक्त नियुक्त किया था.

 

और इसी एवज में रिश्वत मांगी जा रही थी। जांच एजंसी ने कहा कि यह आरोप लगाया गया कि उनके द्वारा मांगे गए 20 लाख रुपए में से चार लाख रुपए पहली किश्त के तौर पर दिए जा रहे थे। जनसत्ता ने सूत्रों के हवाले से कहा कि उन्हें गुरुवार को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपी न्यायाधीश को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत और उसके वकील पति को दो दिन की सीबीआइ हिरासत में भेजा। इस मामले में दो लोगों से पूछताछ जारी है।

माना जा रहा है कि इस मामले में एक-दो गिरफ्तारी और हो सकती है। जानकारी के मुताबिक सीबीआइ ने महिला जज के घर की तलाशी ली। जहां से भारी नगदी भी मिली है। सूत्रों की माने तो वहां से तलाशी के दौरान 94 लाख रुपए की नकदी बरामद की गई है।

 

 

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427