सपा के दर्जन भर नेताओं के घर आईटी की छापेमारी

सपा के दर्जन भर नेताओं के घर आईटी की छापेमारी

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच आज भले सुबह से सपा यानी समाजवादी पार्टी के करीब एक दर्जन नेताओं के घर आईटी की छापेमारी चल रही है।

आयकर विभाग की टीम ने शनिवार सुबह लखनऊ, मैनपुरी, मऊ में सपा नेताओं के घर और कैंप कार्यालयों पर छापामारी की है।

आगरा के मनोज यादव, लखनऊ में जैनेंद्र यादव और मऊ के राजीव राय सहित लगभग एक दर्जन से ज्यादा नेता शामिल हैं। लखनऊ में आयकर का छापाजैनेन्द्र यादव के आवास पर पड़ा है। मऊ में सपा नेता राजीव राय के कार्यालय पर छापेमारी की गई।

उधर छापेमारी की सूचना पर सैंकड़ों सपा कार्यकर्ता जमा होगये और हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा बढ़ने की आशंका के चलते भारी पुलिस फोर्स मौके पर बुलाया गया है।

मऊ में सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के कार्यालय पर शनिवार सुबह इनकम टैक्स टीम ने छापेमारी की गई।

। दरअसल, राजीव राय पर सपा सरकार में पावर कारपोरेशन के भूमिगत केबिल बिछाने के काम में भ्रष्टाचार के गम्भीर आरोप हैं। विभागीय जाँच में दोषी पाए गए थे।

वहीं आगरा के पंजाबी कॉलोनी निवासी राजकीय ठेकेदार मनोज यादव के आवास पर शनिवार को तड़के आयकर विभाग ने छापा मारा है। 12 गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंची आयकर विभाग की टीमों ने पूरे घर को अंदर से बंद कर लिया है। घर के बाहर स्थानीय पुलिस का पहरा लगा हुआ है।

उधर सपा नेताओं ने इसे राजनीतिक रंजिश करार दिया है।

लखनऊ में आयकर विभाग आंबेडकर पार्क के पास स्थित जैनेंद्र यादव के घर पर छापेमारी की। घंटों घर को खंगाला। कई दस्तावेज साथ ले गए। इस दौरान घर के सामने भारी पुलिस बल तैनात रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*