ऐसे अधिकारियों को दोहरी बधाई इस लिए मिलेंगी क्योकि उन्हें वर्ष के प्रथम दिन ही पैदा होने का सौभाग्य जो प्राप्त है। ऐसे अधिकारियों में राज्य के निवर्तमान पुलिस प्रमुख होमगार्ड अभ्यानंद सहित कई पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के नाम शुमार है।

अभ्यानंद: विदाई भी, बधाई भी
अभ्यानंद: विदाई भी, बधाई भी

विनायक विजेता
अभ्यानंद का जन्म 1 जनवरी 1955 को हुआ था। इसी तरह एक अन्य आइपीएस व एटीएस सह होमगार्ड के आईजी परेश सक्सेना भी ऐसे भाग्शाली व्यक्तियों में शामिल हैं जिनका जन्म वर्ष के प्रथम यादगार दिन को हुआ।

अभ्यानंद कल ही यानी 31 दिसम्बर को होमगार्ड के डीजी के पद से रिटायर हुए हैं.

परेश सक्सेना का जन्म 1 जनवरी 1967 को हुआ था। आईपीएस रामनारायण सिंह भी ऐसे अधिकारियों में शामिल हैं जिनका जन्म एक जनवरी को हुआ।  इसी तरह आईपीएस सुरेश चौधरी भी दोहरी बधाई के पात्र हैं, इनका जन्म 1 जनवरी 1964 को हुआ था।

आईएएस अधिकारियों में भी दो अधिकारी ऐसे हैं जो 1 जनवरी को ही इस दुनिया में आये। आईएएस पंकज कुमार 1 जनवरी 1970 को पैदा हुए और वह भी 1 जनवरी को दोहरी बधाई प्राप्त कर रहे हैं.

इस सूची में 1 जनवरी 1979 को पैदा हुए युवा आईएएस धर्मेन्द्र कुमार को भी यह सौभाग्य प्राप्त है।

बिहार प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारियों में एडीएम रैंक के धर्मेश्वर ठाकुर, श्यामल किशोर सिंह, कुमार व्यास सिंह कश्यप, रामानंद झा, रामनाथ सिंह, सतीश प्रसाद, बिनोद कुमार कंठ, विजय कुमार वर्मा, अनिरुद्ध प्रसाद सिंह व एसडीओ रैंक में पदस्थापित धन्नजय ठाकुर, कमलाकांत व चंदेश्वर चौधरी सहित एक दर्जन अन्य अधिकारियों का नाम शामिल है।

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427