नरेंद्र मोदी के देश के नए प्रधानमंत्री बनने के बाद  कर्नाटक के बीजापुर में मनाये जाने वाले जश्न के दौरान भड़की साम्प्रदायिक हिंसा में 15 लोग घायल हुए हैं.

हिंसा के बाद का दृश्य ( हिंदुस्तान टाइम्स)
हिंसा के बाद का दृश्य ( हिंदुस्तान टाइम्स)

अंग्रेजी अखबार ‘हिन्दुस्तान टाइम्स’ के मुताबिक यह हिंसा उस वक्त हुई, जब पूर्व मंत्री बसनगौड़ा की अगुआई में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने सब्जी मार्केट में कुछ लोगों को गुलाल लगाने की कोशिश की.

अखबार के मुताबिक यह घटना शहर के गांधी चौक पुलिस स्टेशन के पास हुई। इसके बाद तकरीबन एक घंटे तक हिंसक टकराव हुए, जिससे लाखों की प्रॉपर्टी के नुकसान की खबर है। यह घटना सोमवार की शाम 7 बजे घटी और इधर दिल्ली में शपथग्रहण समारोह छह बजे शाम को शुरू हो चुका था. अखबार का कहना है कि भाजपा के कार्यकर्ता दूसरे गुट के लोगों के ऊपर गुलाल लगा रहे थे.

इसके बाद ही हिंसा भड़की. हिंसा के दौरान बाजार तहसनहस कर दिया गया.

स्थानी मीडिया के विडियो क्लिपंग्स में देखा जा सकता है कि जब वहां हिंसा भड़की तो मौजूद पुलिसकर्मी तमाशबीन बने रहे. हिंसा का दौर दो घंटे तक जारी रहा ऊसके बाद पुलिस बल ने भीड़ को तितरबितर किया

 

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427