बजरंग दल पर प्रतिबंध की घोषणा कांग्रेस का सेल्फ गोल?

कांग्रेस के घोषणापत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध का वादा। गोदी मीडिया ने इसे सेल्फ गोल कहा। कांग्रेस ने क्या कहा? क्या 40 परसेंट कमीशन लोग भूल जाएंगे?

कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को अपना घोषणापत्र जारी कर दिया। इसमें कर्नाटक के विकास, रोजगार के लिए कई बातें हैं, लेकिन इसमें एक वादा यह भी है कि वह जीती तो बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। कांग्रेस ने कहा कि नफरत फैलाने वाले कोई भी हों, चाहे वे बहुसंख्यक हों या अल्पसंख्यक, किसी को छूट नहीं दी जाएगी।

खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस की इस घोषणा के खिलाफ आगे आए। उन्होंने कर्नाटक के होसपेट में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि वे हनुमान जी के जन्मस्थान पर हैं, वहीं हैरान हैं कि कांग्रेस ने बजरंग दल को बैन करने की घोषणा की है। उन्होंने बजरंग दल पर प्रतिबंध की घोषणा को हनुमान जी के अपमान ससे जोड़ा। मालूम हो कि होसपेट में अंजनाद्री पहाड़ी को हनुमान जी का जन्मस्थान माना जाता है। इस बीच बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली सहित कुछ अन्य स्थलों पर कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन किया। गोदी मीडिया एक सुर में इसे कांग्रेस का सेल्फ गोल कह रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री के आरोप का जवाब दिया। कहा कि हमुमान जी की पूजा सभी करते हैं। उस हनुमान जी की तुलना बजरंग दल से करना हनुमान जी का अपमान है। कर्नाटक में कांग्रेस के बड़े नेता सिद्धारमैया ने पार्टी की घोषणा को सही बताया है। सोशल मीडिया में कई लोगों ने कहा कि कोई भगवान के नाम पर अपना नाम रख ले, तो क्या उसे नफरत फैलाने, हिंसा करने की छूट मिल जाएगी? याद रहे रामनवमी के मौके पर बिहारशरीफ में सैकड़ों साल पुराने मदरसा को आग के हवाले करने, हिंसा करने के आरोप में बजरंग दल का जिला संयोजक जेल में है।

भाजपा पूरा जोर लगा रही है कि कर्नाटक का पूरा चुनाव अब इसे मुद्दे पर हो जाए और लोग 40 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार को भूल जाएं। लोग नंदिनी बनाम अमूल की लड़ाई को भूल जाएं। देखना है कांग्रेस भाजपा की इस कोशिश का कैसे जवाब देती है।

अभिनव प्रयोग : काश! हर स्कूल में एक अदद मोअज्ज़़म आरिफ होते

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420