गरीब के निवाले पर डाका, दिसंबर का राशन जनवरी में, वह भी कम

पूर्वी चंपारण में गरीब के निवाले पर डाका डाला जा रहा है। एक तो दिसंबर का राशन जनवरी में दिया जा रहा है और वह भी पांच किलो की जगह साढ़े चार किलो ही।

नेक मोहम्मद

दिसंबर 2022 का राशन सिर्फ फ्री वाला जनवरी 2023 में दे रहे हैं। वह भी 5 किलो की जगह 4:30 किलो दे रहे हैं जो कीमत वाला राशन है वह राशन नहीं दे रहे हैं। बोलते हैं कि अब फ्री वाला राशन दिसंबर से ही मिल रहा है और कीमत वाला राशन बंद कर दिया है सरकार ने। कीमत वाला राशन में पहले से ही आधा किलो कटौती करके और पूरा कीमत वसूल कर रहे थे और फ्री वाला में भी आधा किलो राशन काट का देते हैं। जन वितरण प्रणाली के दुकानदार को जावेद राशन कार्ड धारक कहते हैं कि मेरा पूरा राशन दीजिए और पूरा कीमत लीजिए तो दुकानदार कहते हैं कि राशन नहीं देंगे और आपका नाम काट देंगे।

दुकानदार ने कहा हमलोग नीचे से लेकर ऊपर तक कमीशन देते हैं। जब राशन में कटौती करके नहीं देंगे तो हम कहां से पूरा करेंगे। राशन उपभोक्ता का कहना है कि जब सरकार 5 किलो कीमत वाला राशन तो फिर 500 ग्राम कम क्यों और पूरा पैसा क्यों। फ्री वाला 5 किलो राशन देना है तो आधा किलो का कटौती क्यों। गरीब के निवाले पर डाका क्यों। हम लोग मजबूर होकर राशन ले रहे हैं। पूछे जाने पर नाम काट देने की धमकी भी मिलती है।

आदापुर प्रखंड प्रमुख पति सरोज यादव का कहना है कि लोग हमको आवेदन दें। हम लाइसेंस रद्द करा देंगे। जब तक आवेदन नहीं मिलेगा तब तक हम कुछ नहीं कर पाएंगे। आदापुर प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार का कहना है कि हम कुछ नहीं कहेंगे। आप ऊपर जानकारी दीजिए।

बखरी पंचायत के मुखिया अख्तर शाह का कहना है कि राशन में कटौती गलत हो रहा है। हम जनता के साथ हैं।
आदापुर प्रखंड के एमओ का कहना है कि हम इसकी जांच कराते हैं। नीचे से लेकर ऊपर तक देने की बात राजनीतिक है। अगले माह से पोस मशीन लगेगा उसमें कम राशन पर बिल नहीं निकलेगा।

डॉ. गौसिया नूरी ने यूनानी मेडिसिन और सर्जरी में किया टॉप

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420