IPS एसो. ने बेड-दवा दिलानेवाले अफसर पर जताया गर्व

IPS एसो. ने बेड-दवा दिलानेवाले अफसर पर जताया गर्व

छत्तीसगढ़ के IPS अधिकारी कोविड से पीड़ित मरीजों और उनके परिजनों के एक मैसेज पर सक्रिय हो जाते हैं। उन्हें मदद पहुंचाकर ही दम लेते हैं।

आईपीएस एसोसिएशन ने छत्तीसगढ़ के आईपीएस अधिकारी सूरज सिंह परिहार के कार्यों की सराहना की है। उन्होंने सोशल मीडिया का बेहतर उपयोग करते हुए कोविड मरीजों की सेवा का उदाहरण पेश किया है। सूरज सिंह परिहार के ट्विटर टाइमलाइन पर जाएं, तो रोज ही उनसे मदद मांगने वालों की जानकारी मिलेगी। मदद की मांग आते ही परिहार सक्रिय हो जाते हैं। जिस इलाके में पेशेंट है, उस इलाके के अपने नेटवर्क के सहारे वे मदद पहुंचाकर ही दम लेते हैं।

आईपीएस सूरज सिंह परिहार सिर्फ मरीजों और उनके परिजनों को मदद ही नहीं पहुंचा रहे, बल्कि लोगों को बीमारी से बचाव के लिए सजग भी कर रहे हैं। महामारी में लोग परेशान हैं, लेकिन इसी दौरान कुछ लगत लोग ऑक्सीजन-दवा देने के नाम पर ठगी का काम भी कर रहे हैं। परिहार ऐसे ठगों से बचने का उपाय भी लोगों को बताते हैं।

कोविड : IPS ऑफिसर की सेवा देख खलीज टाइम्स में सराहना

परिहार ने एक ट्विट किया- धोखेबाज लोग किसी नाम पर फर्जी प्रोफाइल बना लेते हैं। घृणित मैसेज या चित्र भेजते हैं, जिससे किसी को बदनाम किया जा सके। वे लोगों से कहते हैं कि ऐसा होने पर तुरत पुलिस को सूचित करें।

हर्ष दूबे के करीबी ने पिता को खोया। उनके जीजा केरल में हैं। उन्हें अस्थमा है। कोविड पॉजिटिव होने के बाद भी उन्हें बेड नहीं मिल रहा है। आईपीएस अधिकारी सूरज सिंह परिहार के पास मैसेज आया, तो उन्होंने फोन करके बेड दिलवाया। हर्ष दूबे ने इसके लिए कृतज्ञता जताई, तो परिहार ने विनम्रता से कहा-कर्म सिद्धांत में प्रगाढ़ विश्वास का नतीजा है हर्ष, कोई चमत्कार नहीं है!!! ऑल द बेस्ट।

बंगाल में भाजपा का बुखार उतरते ही टीएमसी में आने को बेताब

परिहार कहते हैं-अर्थपूर्ण मानव जीवन की अनिवार्य शर्त : “अपने/अपनों के लिए सफल तो बने हीं, दूसरों के लिए भी सुफल बनें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*