महिला दारोगा ने मुस्लिम से शादी का आवेदन दिया, फिर गजब हुआ

महिला दारोगा ने मुस्लिम से शादी का आवेदन दिया, फिर गजब हुआ। काम न आया स्पेशल मैरेज एक्ट। जानिए इस आवेदन के बाद विभाग ने क्या किया।

एक महिला सब-इंसपेक्टर (दारोगा) ने एक मुस्लिम व्यक्ति से शादी करना चाहा। इसके लिए विभाग से इजाजत मांगी। आवेदन लिख कर दिया कि स्पेशल मैरेज एक्ट के तहत दूसरे धर्म के व्यक्ति से शादी की इजाजत दी जाए। इस एक्ट में अंतधार्मिक विवाह की व्यवस्था है। उसे शादी की इजाजत तो नहीं मिली, पर उसका दूसरे जिले में तबादला हो गया।

मामला उत्तर प्रदेश के बरेली की है। नेशनल हेरल्ड की एक खबर के मुताबिक जिले में पदास्थापित एक महिला दारोगा ने एक मुस्लिम व्यक्ति से विवाह के लिए आवेदन दिया। इस बीच मेरठ जिले के रहने वाले उसके घर वालों ने शिकायत की कि महिला दारोगा का धर्म परिवर्तन करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। परिजनों ने महिला दारोगा का का तबादला करने की मांग की। तबादला उसके गृह जिले के बगल के जिले में करने की मांग की गई। इसके बाद उक्त महिला दारोगा का तबादला संभल जिले में कर दिया गया।

अखबार ने लिखा है कि एक वरीय पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि महिला दारोगा ने एक जिले में अधिकतम सात साल तक योगदान पूरा कर लिया है। महिला दारोगा का तबादला पहले से पेंडिंग में था। उन्होंने यह भी कहा कि महिला दारोगा के परिजनों के आवेदन पर भी विचार किया गया।

अखबार लिखता है कि बरेली सिटी मजिस्ट्रेट एन. राम, जो सदर सबडिविजनल मजिस्ट्रेट के इंचार्ज है, ने इस बात की पुष्टी की कि महिला दारोगा ने स्पेशल मैरेज एक्ट के तहत मुस्लिम व्यक्ति से विवाह के लिए आवेदन दिया था।

Exclusive: विपक्षी दलों की बैठक के पहले मसौदा हुआ लीक

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420