मैं बोल दूंगा, तो सुनामी आ जाएगी.. कह किसे धमकी दे रहे बृजभूषण

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मैं बोल दूंगा, तो सुनामी आ जाएगी। यह धमकी किन बड़ी हस्तियों को दी गई?

एक तरफ देश के लिए मेडल लानेवाली महिला रेसलर्स भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष तथा भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगा रही हैं, तीन दिन से दिल्ली में धरने पर बैठी हैं, वहीं कुश्ती संघ के अध्यक्ष का बयान चौंकानेवाला है, रहस्यपूर्ण भी है। भाजपा सांसद ने कहा कि अगर वे मुंह खोल दें, तो सुनामी आ जाएगी। उनके इस बयान के बाद सवाल है कि उनका इशारा किन बड़ी हस्तियों की तरफ है। छोटे लोगों के नाम से सुनामी नहीं आती है। बड़े नाम वाले नेता या व्यक्ति का नाम आने पर ही सुनामी आती है। तो भाजपा सांसद का इशारा किनकी तरफ है। क्या उनका इशारा किसी केंद्रीय मंत्री की तरफ है या नेता के अलावा समाज के अन्य क्षेत्रों के किसी बड़े नाम की तरफ है?

कुश्ती संघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद ने मुंह खोल देने पर सुनामी आने की धमकी के साथ यह भी कहा कि वे किसी की दया पर अध्यक्ष नहीं बने हैं, बल्कि चुन कर आए हैं। साफ है, उन्होंने केंद्र सरकार से यह भी कह दिया कि उन्हें कुश्ती संघ के अध्यक्ष से हटाया नहीं जा सकता।

भाजपा सांसद की ताकत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दिल्ली में 30 से ज्यादा पहलवान धरने पर हैं। वे कुश्ती संघ के अध्यक्ष को पद से हटाने की मांग कर रहे हैं, पर केंद्र सरकार का कोई प्रतिनिधि इस मामले पर खिलाड़ियों को आश्वस्त करने सामने नहीं आ रहा है। कोई यह नहीं कह पा रहा है कि आरोपों की जांच होने तक कुश्ती संघ के अध्यक्ष को पद छोड़ देना चाहिए।

इधर, कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने पूछा-PM मोदी महिला एथलीटों के यौन उत्पीड़न के बारे में जानते हुए मौन क्यों? अघर खिलाड़ी एकजुट हो रहे हैं, उनके समर्थन में आवाज उठ रही है, तो महिला खिलाड़ियों के आरोप को खारिज करने के लिए अब तक दो तरह के तर्क सामने आ चुके हैं। एक तो कहा जा रहा है कि सारे खिलाड़ी हरियाणा के हैं। वहीं हरियाणा कुश्ती संघ के अध्यक्ष रोहतास नांदल ने कहा है कि धरना दे रहे पहलवानों की उम्र ढलने लगी है। ये नए पहलवानों से हारने लगे हैं. इसलिए ये कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर दबाव बनाना चाहते हैं।

दुनिया में तिरंगा लहराने वाली बेटियां अपने ही देश में न्याय मांग रहीं

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420