अगर वे 400 प्लस का दावा कर रहे, तो मतलब EVM सेट है : मनोज झा

अगर वे 400 प्लस का दावा कर रहे, तो मतलब EVM सेट है : मनोज झा

अगर वे 400 प्लस का दावा कर रहे, तो मतलब EVM सेट है : मनोज झा। राजद सांसद ने प्रधानमंत्री मोदी के दावे पर किया सवाल। गरमाई राजनीति।

राजद सांसद मनोज झा ने पटना में मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगर वे (प्रधानमंत्री) भाजपा को 370 से ज्यादा और एनडीए को चार सौ प्लस सीट मिलने का दावा कर रहे हैं, तो इसका अर्थ है कि ईवीएम सेट हो गया है। उनका यह बयान कुछ ही देर में वायरल हो गया है। इसी के साथ राजनीति भी गरमा गई। मालूम हो कि कल लोकसभा में प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में दावा किया था कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को 370 सीटें मिलेंगी और एनडीए को चार सौ से अधिक सीटों पर जीत मिलेगी। उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि अगली बार विपक्ष दर्शक दीर्घा में रहेगा। उन्होंने दावा किया कि 120 दिन बाद वे तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।

प्रधानमंत्री के चार सौ सीट पाने के दावे पर राजद सांसद मनोज झा के बयान के बाद कांग्रेस ने भी कहा कि लगता है प्रधानमंत्री ने इवीएम सेट कर लिया है। जब वे इतने निश्चित हैं, तो लगे हाथ उन चार सौ सीटों का भी खुलासा कर दें। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बी. वी. श्रीनिवास ने कहा कि Modi जी ने संसद में कहा : भाजपा 370 सीटें जीतेगी। चंडीगढ़ चुनावों की तरह EVM अगर 370 सीटों के हिसाब से पहले ही Feed हो चुकी है तो मान्यवर उन 370 सीटों के नाम सार्वजनिक ही कर दें चुनाव में खर्च होने वाला टैक्सपेयर्स का पैसा भी बचेगा और EC-BJP के गठबंधन पर भरोसा बढ़ेगा।

प्रधानमंत्री के दावे के बाद एकबार फिर से चंडीगढ़ में खुलेआम धंधली की तस्वीरें शेयर की जा रही हैं। यहां अनिल मसीह नाम के चुनाव अधिकारी ने ही आप और कांग्रेस के मतों पर पेन चला कर मतों को खारिज कर दिया। कल इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि लोकतंत्र को खत्म करने की इजाजत नहीं दे सकते। संभव है वहां सुप्रीम कोर्ट फिर से चुनाव कराने का आदेश दे। राजद सांसद के बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोग इसे प्रधानमंत्री का घमंड भी कह रहे हैं।