न जासूस, न राजदूत, भक्तों का पकड़ा गया झूठ

न जासूस, न राजदूत, भक्तों का पकड़ा गया झूठ

कल दिन भर राहुल गांधी के पब में होने, चीनी राजदूत से मिलने का दोष मढ़ने वाले आज गायब हैं। झूठ बेनकाब। भक्त आदमी होते, तो माफी मांगते। लेकिन वे तो गायब हैं।

कल ईद के दिन राहुल गांधी पर नेपाल के एक पब में चीनी जासूस से मिलने, चीनी राजदूत से बात करने जैसा गंभीर दोष लगानेवाले भक्त आज गधे के सिंग की तरह गायब हैं। आज दो बातें हुई। नेपाल की प्रसिद्ध गायिका ने शादी समारोह का एक फोटो ट्वीट किया, जिसमें वह खुद भी खड़ी हैं। उन्होंने समारोह में राहुल गांधी के सामने गीत गाने और राहुल गांधी के विनीत व्यवहार की चर्चा की। दूसरी बात यह हुई कि फैक्ट चेक करने वाले कई मीडिया समूहों ने राहुल गांधी के साथ दिख रही महिला को चीनी राजदूत या जासूस मानने से इनकार कर दिया। वह महिला भी उसी शादी समारोह में शामिल थी।

राहुल गांधी कल अपने एक मित्र की शादी के सिलसिले में नेपाल में थे। उनका चंद सेकेंड का एक वीडियो भाजपा के आईटी सेल ने शोल मीडिया में शेयर किया और दावा किया कि राहुल गांधी के साथ दिख रही महिला चीनी राजदूत होउ यांकी (Hou Yanqi) है। इसके बाद राहुल गांधी को सोशल मीडिया में क्या-क्या नहीं कहा गया। राहुल के बहाने नेहरू तक को गालियां दी जाने लगीं। मिम्स की बाढ़ आ गई।

आज गायिका सरस्वोति खत्री ने राहुल गांधी के सथा अपनी तस्वीर शेयर की, जिसमें राहुल गांधी शादी वाले परिवार के बुजुर्ग के साथ बैठे हैं। पीछे गायिका खुद है। उन्होंने लिखा- संगीत में ऐसी शक्ति होती है कि वह सभी लोगों को जोड़ देती है। मुझे सम्मानित महसूस कर रही हूं कि कल शाम मुझे भारतीय सांसद राहुल गांधी के सामने कुछ गीत गाने का अवसर मिला। मैंने पाया कि वे बहुत ही विनीत तथा सरल व्यक्ति हैं। ऐसा अवसर प्रदान करने के लिए सुम्निमा जी, निमा जी को धन्यवाद।

इसके बाद तो लोग भक्तों से सवाल करने लगे, लेकिन अपने संस्कारों के अनुसार ही भक्त गदहे के सिंग की तरह गायब हो गए। इस बीच कांग्रेस खास कर युवा कांग्रेस ने आज भाजपा समर्थकों पर उनके झूठ के लिए हमला बोल दिया है।

तेजस्वी का अल्टीमेटम, Caste Census नहीं, तो कोई Census नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*