नीतीश की आंखों के तारा को तेजस्वी ने किया किनारा

वरिष्ठ आईएएस आनंद किशोर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रिय और विश्वासी अधिकारियों में एक हैं। तेजस्वी यादव ने उन्हें महत्वपूर्ण पद से मुक्त कर दिया।

वरिष्ठ आईएएस आनंद किशोर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रिय और विश्वासी अधिकारियों में एक हैं। कहने वाले उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘नवरत्नों’ में एक बताते रहे हैं। वे कई विभागों के प्रमुख रहे हैं। अब तेजस्वी यादव के विभाग नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव पद की जिम्मेदारी से उन्हें मुक्त कर दिया गया है। राजनीतिक गलियारे में माना जा रहा है कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आनंद किशोर से नाराज चल रहे थे।

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के विभाग नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव से आईएएस आनंद किशोर को हटाए जाने के बाद इस पद पर अरुणीश चावला को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। यही नहीं, आनंद किशोर पटना मेट्रो के भी निदेशक थे। उन्हें इस पद से भी मुक्त कर दिया गया है। वे अब सिर्फ बिहार बोर्ड के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालेंगे।

आईएएस आनंद किशोर को एक साथ दो-दो पदों से मुक्त किए जाने को बड़ा निर्णय माना जा रहा है। और वह भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सबसे विश्वासी अधिकारियों में एक को इस प्रकार सीमित कर दिए जाने को बड़ी बात माना जा रहा है। इसमें भी कोई शक नहीं कि यह फैसला उप मुख्यमंत्री की सहमति से ही लिया गया है। इसलिए कि नगर विकास विभाग उन्हीं के अधीन है।

आनंद किशोर के अलावा बिहार के दो अन्य आईएएस अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव किया गया है। आईएएस धर्मेंद्र सिंह को खान एवं भूतत्व विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। पटना के नगर आयुक्त अनिमेष पराशर को नगर विकास विभाग के विशेष सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। बिहार सरकार ने इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी है।

लापता डॉ. संजय की तलाश में Bihar Police ने बनाई SIT

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420