नीतीश-तेजस्वी ने क्यों बुलाई 38 जिलों के DM-SP की मीटिंग

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शनिवार को राज्य के सभी 38 जिलों के DM-SP को तलब कर दे दिया कड़ा निर्देश।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शनिवार को एक साथ राज्य के सभी जिलाधिकारी और एसपी को तलब किया और उन्हें कड़ा निर्देश दिया है। मालूम हो कि केरल में कल चार जून को मॉनसून आ सकता है। बिहार में मॉनसून पहुंचने की तारीख 15 जून है। इसके साथ ही राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। भारी बारिश से उत्तर बिहार के कई इलाकों में बाढ़ की आशंका हो सकती है। वहीं दक्षिण बिहार में कम बारिश होने से सुखाड़ की आशंका बी हो सकती है। दोनों परिस्थितियों में हर तरह की तैयारी जरूरी है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिला पदाधिकारी और सभी पुलिस अधीक्षक के साथ संभावित बाढ़ एवं सुखाड़ 2023 के पूर्व तैयारियों की समीक्षा बैठक की। उन्होंने हर जिले की तैयारी का जायजा लिया और निर्देश दिया कि जिला प्रशासन हर स्थिति में पूरी तरह मुस्तैद रहे।

मॉनसून शुरू होते ही बिजली कड़कने और वज्रपात से मौतें होती हैं। पिछले साल जुलाई में एक ही दिन में वज्रपात से 20 लोगों की मौत हुई थी। गोपालगंज से लेकर उत्तर पूर्व के जिलों तक बाढ़ के कारण तबाही आई थी। जिसकी एक वजह तटबंधों का टूटना भी है। इन सारी बिंदुओं पर मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने तैयारी की समीक्षा की और जरूरी निर्देश दिए।

मुख्लोयमंत्गोंरी नीतीश कुमार ने अप्रैल में आपदा प्रबंधन विभाग के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की थी और संभावित बाढ़ और सुखाड़ के मद्देनजर तैयारी का निर्देश दिया था। अब एक महीने बाद उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को तलब करके तैयारी की समीक्षा की है।

बिहार के वरिष्ठ IPS ने बताया क्यों बृजभूषण का मनोबल बढ़ा

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420