PM ने भद्रा में राखी बंधवाई, RJD ने कहा बनारस के ब्राह्मणों का अपमान

PM ने भद्रा में राखी बंधवाई, RJD ने कहा बनारस के ब्राह्मणों का अपमान। शुभ मुहूर्त रात नौ बजे के बाद है। PM ने शाम 4.30 बजे ही बंधवाई। राजद ने कहा हिंदू विरोधी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को शाम साढ़े चार बजे ही राखी बंधवा ली, जबकि बनारस के ब्राह्मणों ने राखी बंधवाने का शुभ मुहूर्त रात 9 बजकर दो मिनट के बाद बताया। उससे पहले भद्रा है और भद्रा में राखी नहीं बांधी जाती है। खास बात यह कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शाम साढ़े चार बजे कई फोटो ट्विट किए, जिसमें वे बच्चियों से राखी बंधवा रहे हैं। सोचिए अगर राहुल गांधी ने मुहूर्त से पहले राखी बंधवाई होती, तो सोशल मीडिया में भाजपा समर्थक उनका क्या हाल करते।

प्रधानमंत्री के भद्रा में राखी बंधवाने पर राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनारस के ब्राह्मणों का अपमान किया है। जिन ब्राह्मणों ने उन्हें वोट देकर सांसद बनाया, उन्हींं का अपमान किया। राजद प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने रक्षाबंधन त्योहार का अपमान किया है, हिंदू धर्म का अपमान किया है और बनारस के ब्राह्मणों का अपमान किया है। भद्रा में राखी बंधवाने का नकारात्मक असर होगा।

अमर उजाला की खबर के मुताबिक हिंदू पंचांग की गणना के मुताबिक इस वर्ष 30 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा तिथि के साथ भद्राकाल शुरू हो जाएगी। 30 अगस्त को भद्रा रात 09 बजकर 02 मिनट तक रहेगी। शास्त्रों के अनुसार भद्राकाल के दौरान रक्षाबंधन का त्योहार नहीं मनाया जाता है। राखी हमेशा ही भद्रा रहित काल में ही बांधना शुभ माना गया है। वहीं राखी बांधने के लिए श्रावण पूर्णिमा तिथि में दोपहर का समय सबसे शुभ समय होता है। लेकिन इस साल रक्षाबंधन के त्योहार की श्रावण पूर्णिमा तिथि 30 अगस्त से लग रही है और पूरे दिन भद्रा का साया रहेगा। इस तरह से 30 अगस्त को दिन के समय रक्षाबंधन का मुहूर्त नहीं रहेगा। 30 अगस्त को भद्रा रात 09 बजकर 02 मिनट तक रहेगी। ऐसे में 30 अगस्त को रात 09 बजकर 02 मिनट के बाद राखी बांधी जा सकती है। 

राहुल ने भरी सभा में ऐसा क्या किया कि जीत लिया देश का दिल

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420