सेना बनाएगी 822 सेल्फी प्वाइंट, कांग्रेस ने किया विरोध

सेना बनाएगी 822 सेल्फी प्वाइंट, कांग्रेस ने किया विरोध। सेना ने इसके लिए गाइडलाइन जारी की। सरकार के काम का होगा प्रचार। प्रधानमंत्री का कटआउट होगा।

रक्षा मंत्रालय ने केंद्र सरकार के कार्यों के प्रचार के लिए 822 सेल्फी प्वाइंट बनाने के लिए विस्तृत गाइडलाइन जारी कर दी है। सेल्फी प्वाइंट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी रहेगी ताकि लोग खुद को सरकार की पहलकदमी का हिस्सा महसूस कर सकें। द हिंदू की एक रिपोर्ट के अनुसार ये सेल्फी प्वाइंट वॉर मेमोरियल, डिफेंस म्यूजियम, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, बस स्टैंड, एयर पोर्ट, मॉल, बाजार, स्कूल-कॉलेज, टूरिस्ट प्लेस और पर्व-त्योहारों पर लोगों के जमा होने वाले स्थलों पर चैयार किए जाएंगे।

कांग्रेस ने मोदी सरकार के इस निर्णय का विरोध किया है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राष्ट्र की सुरक्षा करने वाले हमारे भारतीय सेना के वीर जवानों की लोकप्रियता को भुनाकर, मोदी जी स्वयं का प्रचार करवा रहें हैं। चुनाव में सेना का राजनीतिक इस्तेमाल करके मोदी सरकार ने वो किया है जो 75 सालों में कभी नहीं हुआ है। मोदी सरकार ने, सेना को देशभर में 822 ऐसे Selfie-Points लगाने को कहा है जो सरकारी योजनाओं का प्रचार करे। इन झांकियों में सैनिकों के पराक्रम की गाथा के बजाय प्रधानमंत्री मोदी जी की बुतनुमा तस्वीर है और उनकी योजनाओं का गुणगान है। भारतीय सेना के शौर्य एवं बलिदान पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को बेहद गर्व है। राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाने वाली भाजपा ने भारतीय सेना की गरिमा को चोट पहुंचाई है।

द हिंदू की खबर के मुताबिक 6 अक्टूर को जारी पत्र में कहा गया है कि रक्षा मंत्रालय ने पिछले नौ वर्षों में कई तरह के सुधार कार्यक्रम लिये हैं जिससे देश की सुरक्षा तथा अर्थव्यवस्था मजबूत हो सके। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 14 सितंबर, 2023 को समीक्षा बैठक की थी जिसमें उन्होंने निर्देश दिया था। उसके आलोक में प्रमुख स्थलों पर सेल्फी प्वाइंट विकसित किये जाएंगे। केंद्र की मोदी सरकार के इस निर्णय के खिलाफ सोशल मीडिया में कई लोगों ने टिप्पणी की है।

लगातार दूसरे पटना में इजराइली हमले के खिलाफ प्रतिवाद

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420