राजद के राज्‍यसभा सदस्‍य अशफाक करीम ने राजनीतिक कार्यकर्ताओं, पत्रकारों और शुभेच्‍छुओं के लिए ईद मिलन समारोह का आयोजन पिछले रविवाद को पटना के होटल मौर्या में किया था। इसमें बड़ी संख्‍या में लोग शामिल हुए। ईद मिलन समारोह में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय भी शामिल हुए। उन्‍होंने भी त्‍योहार का मुबारकबाद दिया।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, अशफाक करीम कटिहार मेडिलक कॉलेज के संचालक हैं। उन्‍होंने अल-करीम यूनिवर्सिटी नाम से कटिहार में एक विश्‍वविद्यालय खोलने का प्रस्‍ताव राज्‍य सरकार को दिया था, जिसे कैबिनेट ने मंजूरी प्रदान कर दी है। यह राज्‍य में खुलने वाला पहला निजी विश्‍वविद्यालय होगा। इसके साथ ही राज्‍य सभा निर्वाचित होने के बाद उन्‍होंने शुभेच्‍छुओं के लिए कोई पार्टी का आयोजन भी नहीं किया था। ईद मिलन समारोह के बहाने अशफाक करीम ने एक साथ कई उपलब्धियों को सार्वजनिक भी किया।

बताया जा रहा है कि अशफाक करीम शिक्षा के क्षेत्र में व्‍यावसायिक सफलता हासिल करने के बाद राजनीति में भी नया मुकाम तय करना चाहते हैं। निजी विश्‍वविद्यालय की मंजूरी मिलना भी उनकी बड़ी उपलब्धि है। विभिन्‍न पार्टियों में संभावना टटोलने के बाद आखिरकार राजद के टिकट से राज्‍यसभा की यात्रा भी बड़ा मुकाम माना जा रहा है। इस समारोह में राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष रामचंद्र पूर्वे समेत कई बड़े नेता शामिल हुए। बड़ी संख्‍या में राजद व कांग्रेस के विधायक भी शामिल थे।

By Editor