ट्रक पर सफर, फिर आधी रात ट्रक ड्राइवरों से मिले राहुल

नेता कभी-कभी आम लोगों से मिल लेते हैं। फिर उसे इवेंट की तरह प्रचारित किया जाता है, लेकिन राहुल जो कर रहे, वह इवेंट नहीं। नए रूप में भारत जोड़ो यात्रा-2 है।

राहुल गांधी कर्नाटक में बस में सफर कर रही महिलाओं से मिले, डिलीवरी वर्कर्स से बात की, फिर दिल्ली में प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवकों से सड़क पर बैठ कर बात की। दिल्ली विवि के हॉस्टल पहुंच गए और छात्रों से बात की, दिल्ली की झुग्गियों में रहने वाले गरीबों के बीच पहुंचे और अब उन्होंने ट्रक ड्राइवर के साथ बैठ कर यात्रा की और आधी रात ट्रक ड्राइवरों से ढाबे में बैठकर चर्चा की। उनकी समस्याएं सुनीं। राहुल गांधी ट्रक पर सवार हुए और चंडीगढ़ तक ट्रक पर ही सफर किया। फिर ढाबे में बैठकर ड्राइवरों से बात की। दूसरी सुबह वे गुरुद्वारे में मत्था टेकते दिखे।

नेता कभी-कभी आम लोगों से मिल लेते हैं। फिर उनके लोक इससे नेता की इमेज बिल्डिंग करते हैं। कुछ दिन प्रचार चलता है। चाय पर चर्चा भी इवेंट था, जिससे न चायवालों को कुछ मिला न आम जनता को, पर भाजपा को जरूर चुनावी फायदा हुआ। राहुल गांधी जिस तरह से समाज के विभिन्न वर्गों से मिल रहे हैं, वह चाय पर चर्चा नहीं लगती। यह भारत जोड़ो यात्रा का ही विस्तार लगता है।

कांग्रेस ने राहुल गांधी के ट्रक ड्राइवरों से मुलाकात की कई तस्वीरें शेयर की हैं। एक ट्वीट में कांग्रेस ने कहा- जननायक @RahulGandhi जी ट्रक ड्राइवर्स की समस्या जानने उनके बीच पहुंचे। राहुल जी ने उनके साथ दिल्ली से चंडीगढ़ तक का सफर किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत की सड़कों पर करीब 90 लाख ट्रक ड्राइवर्स हैं। इनकी अपनी समस्याएं हैं। इनके ‘मन की बात’ सुनने का काम राहुल जी ने किया। देखिए वीडियो-

पत्रकार प्रशांत टंडन ने लिखा-3500 किमी की भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक डिलीवरी बॉय्ज़ के साथ लंच और सिटी बस का सफ़र कोचिंग में पढ़ने वाले छात्रों के साथ चर्चा और अब ट्रकवालों के साथ चंडीगढ़ तक की यात्रा। राहुल गांधी गोदी और डोनेशन मीडिया के सवर्ण पत्रकारों-लेखकों के बनाए नेरेटिव से बड़ी लकीर खींच रहे हैं।

नीतीश से मिल कर छलका खड़गे का उत्साह, जानिए क्या हुई बात

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420