जिला पार्षद हत्या : बिहार को यूपी-त्रिपुरा बना रही सरकार : तेजस्वी

जिला पार्षद हत्या : बिहार को यूपी-त्रिपुरा बना रही सरकार : तेजस्वी

पूर्णिया में हाल में जीती जिला पार्षद के पति, जो पहले खुद भी जिला पार्षद थे, की कल शाम हत्या कर दी गई। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव का बड़ा आरोप।

जातिगत जनगणणना पर तेजस्वी ने लिखा पीएम को पत्र

हाल में पुर्णिया के धमदाहा से जिला पार्षद के पद पर जीती अंगुलिका स‍िंंह के पति विश्वजीत स‍िंंह उर्फ र‍िंटू सि‍ंह की कल शाम अपराधियों ने हत्या कर दी। विश्वजीत सिंह खुद भी इससे पहले जिला पार्षद थे। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने हत्या की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पुलिस पर बड़ा आरोप लगया।

तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश राज में पुलिस जदयू कार्यकर्ता की तरह काम कर रही है। विश्वजीत ने अपनी हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी। उन्होंने राज्य सरकार की मंत्री लेसी सिंह के भतीजे से अपनी जान को खतरा बताया था। तेजस्वी यादव ने कहा कि सुरक्षा देने के बदले पुलिस ने जदयू कार्यकर्ता की तरह व्यवहार किया। पुलिस ने मंत्री के भतीजे से न ही पूछताछ की और न ही विशवजीत को सुरक्षा दी।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया-नवनिर्वाचित जिला परिषद ने बिहार पुलिस अर्थात् जेडीयू पुलिस सह कार्यकर्ता को लिखित शिकायत की थी कि JDU की बिहार सरकार में मंत्री लेसी सिंह का भतीजा उनकी हत्या करवा सकता है लेकिन JDU पुलिस अपना कार्यकर्ता वाला फर्ज़ निभाने में तत्पर रही और उसकी हत्या हो गयी।

विश्वजीत स‍िंंह

मालूम हो यूपी के लखीमपुर में किसानों को रौंदकर मारने का आरोप केंद्रीय मंत्री के बेटे पर है। जांच ठीक से नहीं होने के कारण कोर्ट ने यूपी पुलिस को फटकार भी लगाई है। इसी तरह त्रिपुरा में विरोधियों को चुन-चुनकर फंसाया जा रहा है। यूपी और त्रिपुरा को लेकर विपक्ष का आरोप रहा है कि पुलिस स्वतंत्र नहीं रह गई है और वह सत्ताधारी दल के इशारे पर काम कर रही है। अब बिहार में राजद ने नीतीश सरकार पर ऐसा ही आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*