मध्य प्रदेश:पुलिस प्रशासन में भारी फेरबलद

पुलिस प्रशासन में भारी फेरबलद करते हुए मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने 16 आईपीएस अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया है.

इस बदलाव का प्रभाव अनेक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों पर भी पड़ा है.

एसएएफ, ग्वालियर के आईजी एसएम अफजल को चम्बल प्रक्षेत्र मोरेना का आईजी बनाया गया है.जबकि रीवा के आईजी जीआर मीणा को भोपाल में एसएफ का आईजी मुकर्रर किया गाय है.इसी तरह एस नकवी को उनके समान पद यानी आईजी के रूप में भोपाल मुख्यालय मं बुला लिया गया है.इसके पहले नकवी चम्बल रेंज के आईजी थे.

सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि आरके गुप्ता, आईजी रेल, भोपाल को रीवा प्रक्षेत्र का आईजी बना दिया गया है.इसी तरह इंटेलिजेंस के आईजी रहे मणिशंकर शर्मा अब भोपाल में रेलवे के आजी के रूप में काम करेंगे.

इस तबादले के तहत भोपाल के डीआईजी योगेश चौधरी को उनके समान पद पर खरगोने में भेज दिया गया है.
भोपाल में पुलिस मुख्यालय में डीआईजी के पद पर तैनात पीके माथुर को इंदौर का नया डीआईजी बना दिया गया है.उज्जैन के डीआईजी डी श्रीनिवास अब भोपाल सिटी( इंटेलिजेंस) के डीआईजी होंगे.

डीआईजी(सीआईडी) भोपाल आरएस यूके को सागर प्रक्षेत्र का डीआईजी बनाया गया है.इसी तरह उज्जैन के एसपी राकेश गुप्ता इंदौर सिटी के डीआईजी का पदभार दिया गाय है.हरदा के एसपी रहे अनुराग को अब उज्जैन में बतौर एसपी भेजा गया है.दूसरी तरफ सिंगरौली के एसपी इर्शाद अली को मोरेना का एसपी बना दिया गया है.वहीं टीकमगढ़ के एसपी दीपक वर्मा अब हरदा का एसपी बना दिया गाया है.जबकि मोरेना के एसपी जयेदेवना ए अब सिंगरौली के एसपी होंगे और अमित सिंह जो शिवपूरी के एएसपी थे अब टीकमगढ़ के एसपी होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*