आखिर सुशील मोदी ने मान लिया तेजस्वी जल्द बनेंगे मुख्यमंत्री

आखिर सुशील मोदी ने मान लिया तेजस्वी जल्द बनेंगे मुख्यमंत्री

आखिर सुशील मोदी ने मान लिया तेजस्वी जल्द बनेंगे मुख्यमंत्री। राजनीतिक हलकों में चर्चा नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन के संयोजक बनेंगे।

भाजपा सांसद सुशील मोदी ने आखिर मान ही लिया कि तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे। इससे पहले भाजपा के नेता दावे से कहते रहे थे कि तेजस्वी यादव कभी मुख्यमंत्री नहीं बन सकते।

इस बीच राजनीतिक गलियारे में एक साथ दो खबरें चल रही हैं। एक तरफ मीडिया से जानकारी मिल रही है कि इंडिया गठबंधन के संयोजक का नाम तय हो गया है। संयोजक के लिए नीतीश कुमार के नाम पर सहमति बन गई है। कांग्रेस ने नीतीश कुमार को संयोजक बनाने की पहल की। कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने इसके लिए टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी तथा सपा प्रमुख अखिलेश यादव से बात की है। दोनों नेता नीतीश कुमार के नाम पर सहमत हो गए हैं।

इधर भाजपा के सांसद सुशील मोदी ने फिर एक नई भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार 15 दिनों के भीतर राज्य के मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे। इसका साफ अर्थ है कि वे मान रहे हैं कि तेजस्वी यादव गठबंधन सरकार के नए मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा था कि ललन सिंह ने जदयू को तोड़ने के प्रयास में विधायकों की बैठक की है। वह खबर तो झूठी निकली। उस खबर को प्रकाशित करने वाले अखबार के खिलाफ ललन सिंह ने लिगल नोटिस दे दिया है। दिल्ली की बैठक के बाद नीतीश कुमार और ललन सिंह साथ लौटे। फिर कल एक जनवरी को भी ललन सिंह नीतीश कुमार के साथ ही थे। उस समय मुख्यमंत्री नए वर्ष पर कार्यकर्ताओं से मिल रहे थे। तो जदयू के टूटने की खबर फर्जी निकली। इससे साफ है कि बिहार में गठबंधन एकजुट है। सुशील मोदी कह रहे हैं कि 15 दिन में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे, तो इसका अर्थ यही हुआ कि तेजस्वी यादव नए सीएम बनेंगे।

इधर इंडिया गठबंधन में सीटों के बंटवारे और न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाने की तैयारी चल रही है। इसी बीच खबर है कि गठबंधन अपना संयोजक नीतीश कुमार को बनाने पर सहमत है। इस तरह भाजपा का वह सवाल खत्म हो जाएगा कि इंडिया गठबंधन में नेता पद के लिए सहमति नहीं है। अब नीतीश कुमार संयोजक बने, तो भाजपा को बिहार और उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा मुश्किल होगी।

BHU गैंगरेप पर यूपी में कांग्रेस, सपा का हंगामा, BSP मौन