सपरिवार अयोध्या पहुंचे एपी पाठक, प्राण प्रतिष्ठा के दिन को स्वच्छता, सद्भाव और आनंद का त्योहार कहा

सपरिवार अयोध्या पहुंचे एपी पाठक, प्राण प्रतिष्ठा के दिन को स्वच्छता, सद्भाव और आनंद का त्योहार कहा

सपरिवार अयोध्या पहुंचे एपी पाठक, प्राण प्रतिष्ठा के दिन को स्वच्छता, सद्भाव और आनंद का त्योहार कहा। भाजपा नेता ने आम लोगों से की अपील।

अयोध्या राम मंदिर में रामलला प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर श्रद्वालुओं को अवागमन के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। सरकार और धार्मिक संगठन काफी सक्रिय है। चमकती बसों संग उपलब्धता व अन्य सुविधाओं से अयोध्या लैस किए जा रहे है। उक्त बातें पूर्व नौकरशाह और भाजपा नेता एपी पाठक ने संवाददाताओं से बात करते हुआ कहा।

विदित हो कि भाजपा नेता एपी पाठक सपरिवार अयोध्या धाम की यात्रा पर है ,जहां उन्होंने मंदिर निर्माण और तैयारियों को देख रहे है और उक्त तैयारियों और व्यवस्थाओं में मदद भी कर रहे है। बहुत सारे लोगों से मिल रहे है और एपी पाठक ने दर्शन भी किए। एपी पाठक ने मंदिर निर्माण और अन्य सुविधाओं पर कुछ मातहतों और अन्य लोगों से चर्चा के साथ तकनीकी पहलुओं को देख रहे है और व्यवस्थाओं में लगे भी है।

भाजपा नेता एपी पाठक ने संवाददाताओं से साफ- सफाई पर जोर देते हुए मिडिया के माध्यम से अयोध्या धाम सहित सभी से श्रद्वालुओं का खास ख्याल करने के लिए लोगों से अपील किया। उन्होंने कहा राम भक्तों के लिए 22 तारीख को अपार खुशी मिलने वाली है। जिसे शब्दों में वर्णन नहीं किया जा सकता। प्राण प्रतिष्ठा हिंदू धर्म में एक अनुष्ठान है, जिसके जरिए मंदिर में देवता की मूर्ति को प्रतिष्ठित किया जाता है. ये काम अनुष्ठान के जरिए होता है और इसमें भजन और मंत्रों के पाठ के बीच मूर्ति को पहली बार स्थापित किया जाता है।

भाजपा नेता एपी पाठक ने कहा कि जैसे प्रतित होता वैसे प्राण शब्द का अर्थ है जीवन शक्ति। साथ ही एपी पाठक ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी के राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों को लगातार देख रहे है।
उन्होंने कहा कि राम एक आदर्श है और लोगों को श्री राम जी से प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि श्री राम ने अपने पिता के वचनों को पालन करने के लिए सारी सुख सुविधाओं को त्याग कर वनवास धारण कर लिया था ,उन्ही श्री राम से प्रेरणा लेकर भाजपा नेता एपी पाठक अपने पिताजी से प्रेरणा लेकर उनकी इक्षाओं का सम्मान करते हुए गरीबों के सेवा के लिए बाबु धाम ट्रस्ट की स्थापना किए। और उक्त ट्रस्ट के माध्यम से पिछले डेढ़ दशकों से अधिक समय से श्री राम जी के पदचिन्हों पर चलते हुए अपने मातृभुमि चम्पारण और अपने संसदीय क्षेत्र वाल्मिकीनगर लोकसभा के लोगों की सेवा करते आ रहे हैं।

अयोध्या धाम आए भाजपा नेता एपी पाठक ने संवाददाताओं से बताया की उन्होंने अपने ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं को अपने मातृभुमि में 22 जनवरी सफाई और सांस्कृतिक कार्यक्रम करने का निर्देश दिया साथ ही उन्होंने सभी वाल्मिकीनगर लोकसभा क्षेत्रवासियों को उस दिन घर पे दीप प्रज्वलित कर दीपावली मनाने का आग्रह किया।
उनका विचार है कि श्री राम मानव जाति के लिए प्रेरणा स्रोत है और उन्ही से प्रेरणा लेकर भाजपा नेता एपी पाठक अयोध्या धाम में आए है और प्रभु की कृपा से आजीवन चंपारण के लोगों की सेवा करते रहेंगे।

भाजपा का कार्यक्रम छोड़कर राहुल से मिलने दौड़ पड़ीं महिलाएं