बिलकिस मामले के 11 दोषियों में 9 फरार, विपक्ष ने BJP को घेरा

बिलकिस मामले के 11 दोषियों में 9 फरार, विपक्ष ने BJP को घेरा

बिलकिस मामले के 11 दोषियों में 9 फरार, विपक्ष ने BJP को घेरा। सुप्रीम कोर्ट ने सभी दोषियों को फिर जेल भेजने का दिया था आदेश।

सुप्रीम कोर्ट ने बिलकिस मामले में दुष्कर्म के सभी दोषियों को फिर से जेल भेजने का आदेश दिया था। अब खबर है कि 11 दोषियों में 9 फरार हो गए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार को भी फटकार लगाई थी। कहा था कि जिस प्रकार दोषियों की सजा पूरी होने से पहले ही उन्हें छोड़ा गया, वह गलत था। कांग्रेस ने एक बार फिर से भाजपा पर हमला बोला है। वहीं, इस मामले में क्षेत्रीय दल मुखर नहीं दिख रहे।

11 दोषियों में 9 के फरार होने की जानकारी के बाद कांग्रेस ने गुजरात की भाजपा सरकार के साथ ही केंद्र की मोदी सरकार को भी घेरा। कहा कि गुजरात की BJP सरकार ने बिलकिस बानो मामले से जुड़े जिन अपराधियों को जेल से छुड़वाया था, वो अब लापता हैं। पुलिस उनको खोज रही है लेकिन कोई सुराग नहीं मिल रहा है। पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने इन अपराधियों को वापस जेल में भेजने से जुड़ा आदेश दिया था, लेकिन BJP सरकार की मेहरबानी से अब ये गायब हैं। पूरा देश जानता है BJP अपराधियों, बलात्कारियों को बचाती और संरक्षण देती रही है- यही है BJP का चाल, चरित्र और चेहरा।

दाहोद के पुलिस अधीक्षक बलराम मीणा ने कहा कि 11 सजायाफ्ता दोषियों ने अब तक सरेंडर नहीं किया है। जिस इलाके में दोशी रहते हैं, वहां शांति व्यवस्था के लिए पुलिस तैनात की गई है। एसपी ने यह भी कहा कि 11 सजायाफ्ता पुलिस के संपर्क में नहीं हैं। वे अपने रिश्तेदारों के यहां चले गए हैं। वहीं एक सजायाफ्ता के पिता ने कहा कि कांग्रेस बदले की कार्रवाई कर रही है। कहा कि उनका बेटा बेगुनाह है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि बेटी बचाओ” बना “दोषी बचाओ” ! बिलकिस बानो मामले में माननीय सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला न्याय की बहाली है। ये मोदी सरकार के गृह मंत्रालय व गुजरात सरकार के कुकृत्यों का पर्दाफ़ाश करता है। ये दिखाता है कि चुनाव जीतने के लिए कैसे भाजपा, एक महिला को न्याय से कोसों दूर रख सकती है। देश की हर एक महिला को आज पता चल गया है कि भाजपा की महिला-विरोधी मानसिकता कितनी घृणित व दूषित है। बिलकिस बानो ने जो संघर्ष किया है, वो व्यर्थ नहीं हुआ।

पंचायती राज मंत्री ने E-Office मैनेजमेंट का किया शुभारंभ