ध्रुवीकरण-नफरत के खिलाफ RJD के राज्यभर के प्रवक्ताओं की मीटिंग

ध्रुवीकरण-नफरत के खिलाफ RJD के राज्यभर के प्रवक्ताओं की मीटिंग

ध्रुवीकरण-नफरत के खिलाफ RJD के राज्यभर के प्रवक्ताओं की मीटिंग। जिला, राज्य, राष्ट्रीय प्रवक्ताओं को तेजस्वी ने बताई रणनीति। आक्रामक होगी पार्टी।

राजद ने भाजपा की नफरत और धार्मिक ध्रुवीकरण की राजनीति का जमकर मुकाबला करने की रणनीति बनाई है। पार्टी इस बात को जनता के बीच ले जाएगी कि भाजपा की कोशिश गरीबों की आवाज को दबाना है। वह नफरत की राजनीति के जरिये गरीबों की आवाज को शांत कर देना चाहती है। राजद के तमाम प्रवक्ताओं की बैठक गुरुवार को पटना में हुई, जिसमें उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भाजपा की राजनीति से मुकाबला करने के लिए आक्रामक प्रचार शुरू करने पर जोर दिया।

राजद कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता ,प्रदेश प्रवक्ता और जिला स्तर के प्रवक्ताओं के साथ संयुक्त बैठक पटना के 05, देश रत्न मार्ग में आयोजित किया गया । इस मौके मुख्य अतिथि के तौर पर पर तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ पार्टी के सभी प्रवक्ताओं के अलावा प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद प्रोफेसर मनोज झा ,प्रदेश के प्रधान महासचिव सह विधायक रणविजय साहू, प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव, प्रोफेसर सुबोध कुमार मेहता, प्रोफेसर नवल यादव,एजाज अहमद, चितरंजन गगन, एजया यादव, सारिका पासवान ,मृत्युंजय तिवारी,युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष राजेश यादव, सभी जिला के प्रवक्ता सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल हुए।

बैठक खत्म होने के बाद राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद मनोज झा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज बिहार में महागठबंधन की सरकार तेजी से विकास के कर काम कर रही है, लेकिन वही भाजपा के द्वारा इस मुद्दे को दूसरे रूप में प्रस्तुत किया जा रहा है और धर्म तथा नफरत की राजनीति को बढ़ावा दिया जा रहा है। जिससे गरीबों को नुकसान हो रहा है इन्हीं मुद्दे पर खास तौर से बैठक बुलाई गई थी।

इसके साथ ही मनोज झा ने भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे उन्होंने कहा कि टनल से मजदूरों को निकालने के मामले को लेकर अगर मौका लगता तो प्रधानमंत्री वहां भी झंडा लेकर पहुंच जाते हैं वहीं उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के जंगल राज के सवाल पर कहा कि लोगों को बताना चाहिए कि बिहार में वह कहां है। इसके साथ-साथ पांच राज्यों के चुनाव परिणाम के मामले को लेकर मनोज झा ने कहा कि मैं अमित शाह तो नहीं हूं कि चुनाव के परिणाम के आने से पहले ही रिजल्ट घोषित कर दूं । वक्त का इंतजार कीजिए परिणाम के बाद सब कुछ साफ हो जाएगा।

राजद के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि बैठक शुरू होने से पहले उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव ,प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार झा, प्रदेश प्रधान महासचिव रणविजय साहू,मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव सहित सभी की उपस्थिति में पटना जिला के पूर्व अध्यक्ष सह पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य देवमुनि सिंह यादव के निधन पर बैठक से पहले 2 मिनट का मौन रखकर उनके प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त की गई । और कहा गया कि वह पार्टी के प्रति समर्पित और निष्ठावान कार्यकर्ता के साथ-साथ पार्टी के लिए हमेशा समर्पित थे इनके निधन से राजद को अपूरणीय क्षति हुई है। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने की।

SC-ST सब-प्लान, प्रोन्नति में आरक्षण पर दिल्ली में 4 को प्रदर्शन