इस बार त्रिपुरा में मंत्री के बेटे पर रेप का आरोप, बचाव में उतरी भाजपा

इस बार त्रिपुरा में मंत्री के बेटे पर रेप का आरोप, बचाव में उतरी भाजपा

गुजरात में रेपिस्ट को माला, रेप में सजायाफ्ता गुरमीत राम-रहीम को साल में तीन बार पैरोल के बाद त्रिपुरा से भी चिंताजनक खबर। कैसे बचेगी बेटी?

त्रिपुरा में गैंगरेप के खिलाफ विरोध करते विरोधी दल के कार्यकर्ता

त्रिपुरा में नाबालिग के साथ बलात्कार के खिलाफ सीपीएम और कांग्रेस आंदोलन कर रही है। आरोपियों में एक भाजपा सरकार के मंत्री का बेटा भी है। कई आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है, पर मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी नहीं हुई। उल्टा भाजपा रेप के आरोपी मंत्री-पुत्र के बचाव में उतर आई है। कानून अपना काम करेगा, कानून की नजर में सब बराबर बोलने वाली भाजपा यहां रेप के आरोपी के बचाव में बयान दे रही है।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक छह दिन पहले त्रिपुरा के उनाकोटी जिले में 16 वर्ष की एक किशोरी के साथ गैंगरेप हुआ। बुधवार को राज्य भाजपा रेप के आरोपी मंत्री पुत्र के बचाव में उतर आई। भाजपा ने कहा कि मंत्री पुत्र पर रेप का आरोप का राजनीतिक द्वेष के कारण लगाया जा रहा है। वे रेप में शामिल नहीं थे।

इससे पहले कल बुधवार को राज्य पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि गैंगरेप मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जांच जारी है। इधर पूरे प्रदेश में सीपीएम और कांग्रेस ने इस गैंगरेप के खिलाफ आंदोलन छेड़ दिया है। दोनों दल सवाल कर रहे हैं कि जब रेप के अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, तो एक आरोपी को क्यों गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है।

अखबार लिखता है कि भाजपा के नेता कह रहे हैं कि रेप के आरोपी मंत्री के पुत्र पर आरोप गलत है। जब रेप की घटना हुई, तो मंत्री पुत्र जिले में नहीं थे। राज्य के एक मंत्री सुशांत चौधरी ने कहा कि मंत्री पुत्र के खिलाफ पुलिस को कोई सबूत नहीं मिला है। आरोप राजनीतिक कारणों से लगाया गया है।

इस बीच हरियाणा के गुरमित राम-रहीम पैरोल पर बाहर हैं। वे उद्घाटन कर रहे हैं। भाजपा नेताओं को जीत का आशीर्वाद दे रहे हैं। महिला उत्पीड़न के खिलाफ देश भर में संघर्ष करने वाली योगिता बालियान ने कहा-एक साल में तीन बार मिली पैरोल ! रेप और हत्या जैसे संगीन अपराध वाले शख्स को आख़िर बार बार पैरोल क्यों दी जा रही ?? गुरमीत राम रहीम पर सिस्टम क्यूँ है मेहरबान ??? @cmohry हरियाणा सरकार गुरमीत राम रहीम की पैरोल तुरंत रद्द करें !!

MLA फ्लैट की चाबी पाकर रो पड़े विधायक, बोले, मुसहर का बेटा हूं